जब पहली सैलरी लेकर ताजमहल देखने निकल पड़े थे शाहरुख खान, पास में थे एक गिलास लस्सी के ही पैसे

Shah Rukh Khan Ki First Salary: आज 1000 करोड़ की साल में दो फिल्में देने वाले शाहरुख खान बॉलीवुड के ऐसे एकमात्र सुपरस्टार हैं जिन्होंने टेलीविजन पर भी सुपरहिट करियर दिया है. लेकिन उन्होंने भी संघर्ष के दिन देखे हैं. ऐसा ही एक किस्सा.

Advertisement
Read Time: 6 mins
नई दिल्ली:

Shah Rukh Khan Ki First Salary: बॉलीवुड के किंग खान अपनी हर फिल्म को लेकर चर्चा में रहते हैं. उनकी पिछली दो फिल्मों ने  ही बॉक्स-ऑफिस पर रिकॉर्ड तोड़ कमाई की है. 'पठान' और 'जवान' ने गजब का कलेक्शन किया है. एक-एक फिल्म के लिए शाहरुख खान करोड़ों चार्ज भी करते हैं लेकिन क्या आप जानते हैं कि शाहरुख खान की पहली सैलरी कितनी थी और उन्होंने इसका क्या किया था. चलिए बताते हैं.

शाहरुख खान की पहली सैलरी कितनी थी

देश-दुनिया में अपनी अलग पहचान बनाने वाले सुपरस्टार शाहरुख खान का स्ट्रगल रुला देने वाला है. उनकी लाइफ जर्नी को लेकर अक्सर कुछ न कुछ सामने आता है. कई बार इंटरव्यू में उन्होंने खुद अपने स्ट्रगल को लेकर बात की है. एक इंटरव्यू में किंग खान ने अपनी पहली सैलरी को लेकर खुलासा करते हुए बताया कि जब उन्होंने काम करना शुरू किया था तो बतौर सैलरी उन्हें पहली बार सिर्फ 50 रुपए ही मिले थे.

SRK ने पहली सैलरी कहां खर्च की

शाहरुख खान ने इंटरव्यू में बताया था कि अपनी पहली सैलरी लेकर वो ताजमहल का दीदार करने निकल गए थे. उन्होंने बताया कि टिकट खरीदने के बाद उनके पास सिर्फ लस्सी खरीदने के ही पैसे बचे थे. जब उन्होंने लस्सी खरीदी और उसे पीने लगे तो उसमें एक मधुमक्खी गिर गई. इसके बाद उन्होंने उसे गिलास से निकालकर बाहर फेंका और लस्सी पी गए. शाहरुख ने बताया कि इसके बाद रास्ते भर उन्हें उल्टियां होती रहीं.

टीवी से शाहरुख के करियर की शुरुआत

बता दें कि शाहरुख खान का शुरुआती जीवन काफी मुश्किलों भरा रहा है. उन्होंने सफलता पाने के लिए काफी स्ट्रगल किया. उनके करियर की शुरुआत टीवी से हुई थी. आज शाहरुख खान की अलग ही पहचान है. उनकी कमाई भी करोड़ों में है. शाहरुख खान ने 'पठान' में चार साल बाद कमबैक किया है. इसके बाद उनकी अगली फिल्म 'जवान' ने भी सफलता के झंडे़ गाड़े हैं. हालांकि, आज भी उन्हें अपने पुराने दिन याद हैं और कई बार इसका जिक्र करते नजर आते हैं.

Featured Video Of The Day
India's Forex Reserves: India ने America को पीछे छोड़ा, भारतीय खजाने में विदेशी Currency का अंबार