'नो किसिंग सीन' पॉलिसी अपनाकर खुद ही तोड़ा नियम, इन सितारों ने पर्दे पर बेझिझक किया रोमांस

हिंदी फिल्म इंडस्ट्री के कई सितारों ने अपनी फिल्मों में किस सीन नहीं देने का नियम अपनाया था, लेकिन बाद में खुद इन्हीं सितारों ने अपनी कसमों को तोड़ा.

Advertisement
Read Time: 16 mins
नई दिल्ली:

बॉलीवुड स्टार्स फेमस होने के बाद अपने अलग-अलग तरह के उसूल बनाते हैं. इन्हीं में से एक है नो किसिंग रूल यानी कि कुछ सितारे ने फिल्मों में किस सीन न देने की कसम खाई थी. हालांकि, बॉलीवुड फिल्मों में रोमांस और किसिंग सीन्स होना बेहद आम बात है. हिंदी फिल्म इंडस्ट्री के कई सितारों ने अपनी फिल्मों में किस सीन नहीं देने का नियम अपनाया था, लेकिन बाद में खुद इन्हीं सितारों ने अपनी कसमों को तोड़ा.

हालांकि उन स्टार्स ने आगे चलकर कुछ खास वजहों से अपने ही नियम को तोड़ा और फिल्मों में किसिंग सीन दिए. वैसे कुछ सितारे अब भी इस नियम को अपनाते हैं, जिसमें सलमान खान का नाम सबसे ऊपर है. आज हम बात करेंगे उन्हीं कुछ स्टार्स के बारे में जिन्होंने इस नियम को तोड़ा...

अजय देवगन 

अजय देवगन ने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत में कभी किसिंग सीन नहीं दिए. हालांकि, उन्होंने अपना ज्यादातर फिल्मी करियर इसी रूल को निभाते हुए बिताया, लेकिन किसिंग सीन नहीं देने का उनका रूल फिल्म 'शिवाय' में टूट गया.

शाहरुख खान

शाहरुख खान अपने नियम के बहुत पक्के हैं. उनके फैंस को हैरानी तब हुई ने जब उन्होंने अपनी नो क‍िसिंग पॉल‍िसी को 'जब तक है जान' के ल‍िए तोड़ा था. इस फिल्म में उनके ऑपोजिट कैटरीना कैफ नजर आई थीं, वहीं अनुष्का शर्मा ने सपोर्टिव रोल में जान डाल दी थी. यह फिल्म यश चोपड़ा की आखिरी फिल्म थी. 

ऐश्वर्या राय बच्चन 

ऐश्वर्या राय बच्चन ने नो किसिंग पॉलिसी के साथ बॉलीवुड में कदम रखा था. हालांकि, ऐश्वर्या को अपने नो किसिंग रूल को फिल्म 'धूम 2' के लिए तोड़ना पड़ा था. साल 2006 में आई इस फिल्म में ऐश्वर्या को ऋतिक रोशन के साथ लिप लॉक करते देखा गया था. यह सिलसिला यहीं नहीं थमा, इसके बाद ऐश्वर्या ने फिल्म 'ऐ दिल है मुश्किल' में रणबीर कपूर के साथ रोमांटिक सीन्स भी दिए थे. यह फिल्म इस वजह से भी काफी सुर्खियों में रही थी. 

करीना कपूर खान 

करीना कपूर ने फिल्म इंडस्ट्री में आने पर कोई रूल नहीं अपनाया था. हालांकि, उन्होंने बाद में इस पॉलिसी को अपनाया, जब उनकी शादी सैफ अली खान से हुई. शादी के बाद नो करीना कपूर ने किसिंग सीन का क्रॉन्ट्रैक्ट साइन किया था. हालांकि, उन्हें अपने इस नियम को तोड़ना पड़ा और साल 2016 में आई फिल्म 'की एंड का' में अर्जुन कपूर के साथ उन्होंने किसिंग सीन दिया था. यह जोरदार किसिंग सीन बहुत चर्चा में रहा था. 

Advertisement

शाहिद कपूर

शादी के बाद शाहिद कपूर ने नो किसिंग सीन पॉलिसी को अपनाया था. साल 2015 में शाहिद कपूर ने मीरा राजपूत से शादी की थी. शादी के बाद उन्होंने इसी ऊसूल पर चलने की कसम खाई थी, लेकिन फिल्म 'कबीर सिंह' में क्या हुआ था ये तो सभी जानते हैं. फिल्म में उनके और कियारा के किसिंग सीन्स ने तहलका मचा दिया था. 

सैफ अली खान

करीना कपूर से शादी के बाद सैफ अली खान ने भी नो किसिंग पॉलिसी अपनाई थी, लेकिन उन्‍होंने इस रूल को तोड़ा फिल्म 'रंगून' में. सैफ अली खान ने कंगना रनौत के साथ क‍िसिंग सीन्स दिए थे.

Advertisement
Featured Video Of The Day
Pitru Paksha में कौए को क्यों खिलाया जाता है चावल, जानें पंडित जी से इसका महत्व | NDTV India