पहला घर खरीदने के बाद तंगहाल हो गए थे शाहरुख खान, प्रेग्नेंट गौरी बन गई थीं इंटीरियर डिजाइनर

बॉलीवुड के बादशाह शाहरुख खान भी ऐसे समय से गुजर चुके हैं जब उन्हें आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ा था, हाल में इस बात का खुलासा एक किताब के जरिए हुआ है.

Advertisement
Read Time: 10 mins
नई दिल्ली:

बॉलीवुड के चमकते सितारों को देख हम इस बात का अंदाजा भी नहीं लगा पाते कि वो किस तरह संघर्ष कर यहां तक पहुंचे हैं. बॉलीवुड के बादशाह शाहरुख खान भी ऐसे समय से गुजर चुके हैं जब उन्हें आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ा था, हाल में ही एक किताब के जरिए इस बात का खुलासा हुआ. गौरी खान की किताब में शाहरुख ने प्रस्तावना लिखी है, जिसमें उन्होंने उन दिनों का जिक्र किया है.

इस तरह डिजाइनर बनीं गौरी

गौरी खान ने कुछ ही समय पहले अपनी कॉफी टेबल बुक माई लाइफ इन डिजाइन लॉन्च (launch) की. शाहरुख ने किताब के प्रस्तावना में उन दिनों की बातों का जिक्र किया है, जब उन्होंने अपना पहला घर लिया था और गौरी उनके बड़े बेटे आर्यन को जन्म देने वाली थीं. शाहरुख ने उस टाइम को याद किया जब वह घर के लिए सोफा (sofa) खरीदने गए थे और उन्हें यह बहुत महंगा लगा. इस तरह से इंटिरियर डिजाइनिंग (interior designing) में गौरी की दिलचस्पी हुई. फिर क्या गौरी ने रॉ मटेरियल खरीदा, एक स्केच बनाया और बढ़ई से उसे बनवाया.

शाहरुख के शब्द

शाहरुख ने लिखा, ‘यह तब की बात है जब हमने मुंबई में अपना पहला घर खरीदा, कहने की जरूरत नहीं है, यह हमारे क्षमता से परे था, लेकिन हमें रहने की जगह की जरूरत थी, क्योंकि आर्यन आने वाला था. इसलिए, हमने फैसला ले लिया कि हम कोशिश करेंगे और जब हमारे पास रुपए होंगे तो हम घर के लिए सामान खरीद लेंगे. उस समय हम एक डिजाइनर का खर्चा नहीं उठा सकते थे इसलिए यह काम गौरी ने अपने हाथ में ले लिया. हम एक बार एक सोफा खरीदने गए थे, लेकिन वह बहुत महंगा था, हमने सोफे के लिए मटेरियल खरीदा और गौरी ने एक नोटबुक पर डिजाइन बना लिया'.

Advertisement

Shaakuntalam Movie Review | जानें कैसी है Samantha की शाकुंतलम

Featured Video Of The Day
Tirupati Laddoo: Chandrababu Naidu के बयान से धमाका, तिरुपति के लड्डू में जानवर की चर्बी