Locarno Film Festival: शाहरुख खान को मिलेगा ये बड़ा सम्मान, ग्लोबल आइकॉन के तौर पर बनाई पहचान

लोकार्नो फिल्म फेस्टिवल के 77वें एडिशन में भारतीय सुपरस्टार और ग्लोबल आइकॉन शाहरुख खान को फेस्टिवल के करियर अचीवमेंट अवार्ड, प्रतिष्ठित पार्डो अला कैरियर (Pardo alla Carriera) असकोना-लोकार्नो टूरिज्म से सम्मानित किया जाएगा.

Advertisement
Read Time: 2 mins
शाहरुख खान को मिलेगा अंतरराष्ट्रीय सम्मान
नई दिल्ली:

लोकार्नो फिल्म फेस्टिवल के 77वें एडिशन में भारतीय सुपरस्टार और ग्लोबल आइकॉन शाहरुख खान को फेस्टिवल के करियर अचीवमेंट अवार्ड, प्रतिष्ठित पार्डो अला कैरियर (Pardo alla Carriera) असकोना-लोकार्नो टूरिज्म से सम्मानित किया जाएगा. यह पुरस्कार भारतीय सिनेमा में उनके सफल करियर के लिए है, जिसमें अलग-अलग जोनर की 100 से अधिक फिल्में शामिल है. शाहरुख को शनिवार, 10 अगस्त की शाम को पियाजा ग्रांडे में यह पुरस्कार दिया जाएगा. इसके अलावा, शाहरुख खान के करियर की एक खास फिल्म- देवदास (संजय लीला भंसाली, 2002) को फेस्टिवल के दौरान दिखाया जाएगा. शाहरुख रविवार, 11 अगस्त को फोरम @स्पेज़ियो सिनेमा में जनता के साथ खुली बातचीत के लिए मौजूद रहेंगे.

ग्लोबल आइकन बने शाहरुख

शाहरुख खान की कई फिल्मों को वैश्विक स्तर पर पसंद किया जाता है और इसने उन्हें दुनिया भर के दर्शकों के बीच एक बेहद लोकप्रिय नाम बना दिया है, जिसके कारण उन्हें दुनिया भर के कई प्रतिष्ठित फिल्म समारोहों में अपने देश और अपनी कई फिल्मों का रिप्रेजेंट करने का मौका मिला. शाहरुख खान इसके पहले भी कई अंतरराष्ट्रीय पुरस्कारों से नवाजे जा चुके हैं. शाहरुख को 2007 में ऑर्ड्रे डेस आर्ट्स एट डेस लेट्रेस और 2014 में फ्रांस सरकार की ओर लीजन डी'ऑनर से सम्मानित किया गया था.

Advertisement

उनकी अपने प्रोडक्शन हाउस, रेड चिलीज एंटरटेनमेंट के बैनर में बनी फिल्म जवान (2023) ने अब तक की सबसे अधिक कमाई करने वाली हिंदी फिल्म के रूप में इतिहास की किताबों में अपना नाम दर्ज करा लिया है, जिसने ये साबित होता है कि शाहरुख इस दौर के सबसे पॉपुलर एक्टर हैं.

Advertisement

Advertisement
Featured Video Of The Day
Gujarat Building Collapse: 6 मंज़िला इमारत गिरी, हादसे में 7 लोगों की मौत | NDTV India