शाहरुख खान ने ठुकराई थी 'पठान' से भी बड़ी ये पांच ब्लॉकबस्टर फिल्में, ऑस्कर पहुंची 2 मूवीज ने बदल दी इन स्टार्स की जिंदगी

शाहरुख खान के हाथ में बीते कई सालों में कई ब्लॉकबस्टर मूवीज आईं, जिन्हें एक्टर ने ठुकरा दिया. ये मूवीज इतनी पॉपुलर हैं कि इनका क्रेज आज के टाइम में शाहरुख के पठान से भी ज्यादा है.

Advertisement
Read Time: 11 mins
शाहरुख खान ने ठुकराई थीं ये 5 ब्लॉकबस्टर फिल्में
नई दिल्ली:

शाहरुख खान बॉलीवुड के सुपरस्टार हैं. शाहरुख खान की हालिया रिलीज फिल्म पठान ने हर तरफ हंगामा मचा कर रख दिया है. पठान ने वर्ल्डवाइड एक हजार करोड़ से ज्यादा की कमाई की है. पर क्या आप जानते हैं शाहरुख खान के हाथ में बीते कई सालों में कई ब्लॉकबस्टर मूवीज आईं, जिन्हें एक्टर ने ठुकरा दिया. ये मूवीज इतनी पॉपुलर हैं कि इनका क्रेज आज के टाइम में शाहरुख के पठान से भी ज्यादा है. कौन सी हैं वो फिल्में जिन्हें शाहरुख ने कर दिया था मना, आज के इस पोस्ट में हम आपको बता रहे हैं.

3 इडियट्स 
जी हां, आमिर खान वाला रोल पहले शाहरुख खान को ऑफर हुआ था. हालांकि शाहरुख ने राजकुमार हिरानी के ऑफर को ठुकरा दिया था. बाद में इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर इतिहास रच दिया. वहीं अब शाहरुख जल्द ही राजकुमार हिरानी की डंकी में दिखाई देंगे. 

मुन्नाभाई MBBS 
राजकुमार हिरानी और विधु विनोद चोपड़ा की एक और फिल्म मुन्नाभाई MBBS को शाहरुख ने मना कर दिया था. रिपोर्ट्स के मुताबिक फिल्म में संजय दत्त को जहीर का किरदार ऑफर हुआ था. शाहरुख ने जब मना किया तो संजय दत्त को ही मुन्नाभाई बना दिया गया.

कहो ना प्यार है 
कहो ना प्यार है का ऑफर ऋतिक से पहले शाहरुख के पास गया था. शाहरुख खान ने बिना देर किए इस ऑफर को रिजेक्ट कर दिया. जिसके बाद राकेश रोशन ने अपने बेटे ऋतिक को इस फिल्म से लॉन्च किया. साल 2000 में आई यह फिल्म ब्लॉकबस्टर थी.

लगान 
आमिर की फिल्म लगान को शाहरुख ने मना कर दिया था. पहले मेकर्स आमिर के पास ही फिल्म का ऑफर लेकर गए थे, लेकिन उनके मना करने के बाद शाहरुख को अप्रोच किया गया. जब शाहरुख ने भी मना कर दिया तो मेकर्स वापस आमिर के पास गए और अंत में वे फिल्म करने को राजी हो गए. यह फिल्म ऑस्कर के लिए नॉमिनेट भी हुई थी.

स्लमडॉग मिलियनेयर 
इस फिल्म ने छप्पड़फाड़ कमाई की थी और ऑस्कर भी जीता था. फिल्म में अनिल कपूर वाला रोल पहले शाहरुख खान को ऑफर हुआ था. मेकर्स फिल्म में शाहरुख को लेना चाहते थे, लेकिन ऐसा हुआ नहीं, जिसके बाद अनिल कपूर को साइन किया गया. 

Advertisement

ये भी देखें: मैचिंग पैंट के साथ पेयर किए गए बैंड्यू में शानदार दिखीं दिशा पाटनी

Featured Video Of The Day
PM Modi Russia और Austria दौरे के लिए रवाना, क्षेत्रीय और वैश्विक मुद्दों पर होगी बात