Shah Rukh Khan ने महिला क्रिकेटरों को पुरुषों के बराबर मैच फीस दिए जाने पर की तारीफ, BCCI ने हाल ही में किया है ऐलान

BCCI सचिव जय शाह ने घोषणा की है कि क्रिकेट बोर्ड अंतरराष्ट्रीय महिला क्रिकेटरों को पुरुषों के समान मैच फीस देकर वेतन समानता नीति शुरू कर रहा है. शाहरुख खान ने इस कदम की तारीफ की है.

Advertisement
Read Time: 19 mins
नई दिल्ली:

BCCI सचिव जय शाह ने घोषणा की है कि क्रिकेट बोर्ड अंतरराष्ट्रीय महिला क्रिकेटरों को पुरुषों के समान मैच फीस देकर वेतन समानता नीति शुरू कर रहा है. शाहरुख खान ने इस कदम की तारीफ की है. शाहरुख खान आईपीएल फ्रेंचाइजी कोलकाता नाइट राइडर्स सहित कई क्रिकेट टीमों के मालिक हैं,  साथ ही वह एक प्रसिद्ध क्रिकेट फैन भी हैं. एक्टर ने ट्विट में आशा व्यक्त की कि निर्णय अन्य बोर्डों को भी ऐसा करने के लिए प्रेरित करेगा. गुरुवार की शाम को शाहरुख ने ट्विटर पर जय शाह के ट्विट को रिट्विट किया, “क्या अच्छा फ्रंट फुट शॉट है. 

इससे पहले दिन में जय शाह ने एशिया कप ट्रॉफी के साथ भारतीय महिला टीम की एक तस्वीर ट्वीट की थी. उन्होंने साथ में लिखा, “मुझे भेदभाव से निपटने की दिशा में @BCCI के पहले कदम की घोषणा करते हुए खुशी हो रही है. हम अपने अनुबंधित @BCCIWomen क्रिकेटरों के लिए वेतन इक्विटी नीति लागू कर रहे हैं. पुरुष और महिला क्रिकेटरों दोनों के लिए मैच फीस समान होगी. क्योंकि हम क्रिकेट में लैंगिक समानता के एक नए युग में प्रवेश कर रहे हैं.

Advertisement

अनुष्का शर्मा और तापसी पन्नू ने पहले भी इस कदम की तारीफ की थी. दोनों एक्टर्स ने पर्दे पर महिला क्रिकेटरों का रोल किया है. तापसी को हाल ही में पूर्व भारतीय कप्तान मिताली राज की बायोपिक शाबाश मिठू में देखा गया था. दूसरी ओर, अनुष्का मिताली की टीम की साथी और तेज गेंदबाज झूलन गोस्वामी की बायोपिक में दिखाई देंगी.

Advertisement

बता दें कि भारतीय महिला क्रिकेटर मैच फीस और केंद्रीय अनुबंध के मामले में अपने पुरुष समकक्षों की तुलना में बहुत कम कमा रही हैं. केंद्र से अनुबंधित महिला क्रिकेटर सालाना 10-50 लाख रुपये के बीच कमाती हैं, जबकि पुरुष इसकी तुलना में 1-7 करोड़ कमाते हैं.
 

Advertisement

मुंबई : सिद्धार्थ मल्होत्रा ने फैंस के साथ क्लिक कराई फोटो

Featured Video Of The Day
भोपाल से 1800 करोड़ रुपये की ड्रग्‍स बरामद, NCB ने ATS गुजरात के साथ मिलकर की रेड, 2 गिरफ्तार