किसी फिल्म से कम नहीं है रोमांस किंग शाहरुख के पापा-मम्मी की लवस्टोरी, ताज ने बचाई थी लतीफ की जान

शाहरुख खान की पापा -मम्मी की लव स्टोरी भी प्यार की एक मिसाल है. शाहरूख खान ने अपने पेरेंट्स की लव स्टोरी के बारे में पहली बार कपिल के शो में खुलकर बात की थी और बताया था कि कैसे एक एक्सिडेंट ने उनके पेरेंट्स की लव स्टोरी की शुरुआत की थी.

किसी फिल्म से कम नहीं है रोमांस किंग शाहरुख के पापा-मम्मी की लवस्टोरी, ताज ने बचाई थी लतीफ की जान

किसी फिल्म से कम नहीं है रोमांस किंग शाहरुख के पापा - मम्मी की लवस्टोरी

नई दिल्ली :

शाहरुख खान (Shah Rukh Khan) और गौरी बॉलीवुड के पॉवर कपल हैं. दोनों की लवस्टोरी किसी फिल्म की कहानी की तरह ही दिलचस्प है. टीनेज का प्यार जो बाद में शादी तक पहुंचा और आज दोनों के बड़े बच्चे हैं. दोनों एक दूसरे के लिए हर मौके पर प्यार लुटाते रहते हैं. लेकिन कम ही लोगों को पता होगा कि शाहरुख खान की पापा -मम्मी की लव स्टोरी भी प्यार की एक मिसाल है. शाहरुख खान ने अपने पेरेंट्स की लव स्टोरी के बारे में पहली बार कपिल के शो में खुलकर बात की थी और बताया था कि कैसे एक एक्सिडेंट ने उनके पेरेंट्स की लव स्टोरी की शुरुआत की थी.

शाहरुख ने बताया था कि इंडिया गेट के पास एक कार का एक्सिडेंट हुआ था और उस पलटी हुई कार में उनकी मां, मौसी और नाना-नानी फंसे थे. उनके पिता वहीं रनिंग कर रहे थे और अचानक से कार में फंसे लोगों को देख वह मदद के लिए दौड़ पड़े और अस्पताल तक ले गए. अस्पताल ले जाने पर उनके पिता को पता चला कि उनकी मां को ब्लड की जरूरत है और उनके पिता का ब्लड भी मां के ब्लड ग्रुप से मैच कर गया था.

शाहरुख के पिता ने उनकी मां को ब्लड दिया थ्रा इसके बाद से उनके पिता उनकी मां के घर वालों के चहेते बन गए थे. शाहरुख के नाना उनके पिता को बहुत पसंद करने लगे थे और उन्हें दामाद बनाना चाहते थे, शाहरुख के पिता भी तैयार थे. हालांकि उनकी मां की शादी किसी और से फिक्स हो चुकी थी और उनके नाना उनकी मौसी से उनकी शादी करना चाहते थे. हालांकि उनके नाना को पता चला कि उनके पापा- मम्मी एक दूसरे को पसंद करने लगे हैं तो उन्होंने उनकी मम्मी की सगाई तोड़कर उनके पापा से उनकी शादी कराई.

बता दें कि शाहरुख खान की मां लतीफ फातिमा खान (lateef Fatima Khan) एक पॉवरफुल लेडी थीं और भारत की पूर्व प्रधान मंत्री इंदिरा गांधी के करीबी लोगों में शामिल थीं. हैदराबाद की रहने वाली लतीफ फातिमा ने तब इंदिरा गांधी (Indira Gandhi) के साथ मिल कर काम किया था. वह प्रथम श्रेणी की मजिस्ट्रेट थीं, जिन्होंने इंग्लैंड के ऑक्सफोर्ड विश्वविद्यालय से पढ़ाई की थी. यह उस दौर में एक महिला के लिए बड़ी बात थी.  

शाहरुख खान की मां उस दौर में समय से आगे थीं. वह बेहद खूबसूरत महिला थीं. शाहरुख खान के पिता पाकिस्तान के पेशावर के रहने वाले थे. वह एमए, एलएलबी थे और कई भाषाओं के जानकार थे. शाहरुख के माता-पिता ने शादी लव मैरिज थी. दरअसल उनकी मां एक्सीडेंट में घायल हो गई थीं. तब अस्पताल में मौजूद उनके पिता ने खून दिया. बाद में दोनों में प्यार हुआ और उन्होंने शादी कर ली. शाहरुख के पिता उनकी मां से 11 साल बड़े थे.

ये भी देखें :

VIDEO:  दिशा पटानी, जॉन अब्राहम, तारा सुतारिया और अर्जुन कपूर फिल्म प्रमोशन में बिजी

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com