शाहरुख खान की 'जवान' का 'जिंदा बंदा' नहीं इस सुपरस्टार के लिए साउथ में बना है सबसे महंगा गाना, लागत जान उड़ जाएंगे होश

बॉलीवुड में भले ही एक से बढ़ एक शानदार गाने बने जो हर किसी के जुबान पर चढ़ गए, लेकिन क्या आप जानते हैं अब तक के भारतीय फिल्मी इतिहास में बना सबसे महंगा गाना बॉलीवुड का नहीं बल्कि साउथ फिल्म का है.

Advertisement
Read Time: 23 mins
नई दिल्ली:

बीते कुछ सालों में साउथ की फिल्में लगातार बॉलीवुड फिल्मों पर भारी पड़ती रही हैं. साउथ के भव्य सेट्स और गानों की भी खूब चर्चा होती रही है. बॉलीवुड में भले ही एक से बढ़ एक शानदार गाने बने जो हर किसी के जुबान पर चढ़ गए, लेकिन क्या आप जानते हैं अब तक के भारतीय फिल्मी इतिहास में बना सबसे महंगा गाना बॉलीवुड का नहीं बल्कि साउथ फिल्म का है. सुपरस्टार रजनीकांत की तमिल भाषा की फिल्म 2.0 के एक गाने के नाम ये खिताब है. आइए करोड़ों की लागत से बने बॉलीवुड के सबसे महंगे गानों की लिस्ट पर नजर डालते हैं.

2.0 का यन्थारा लोकापु सुंदरिव

फिल्म 2.0 का गाना यन्थारा लोकापु सुंदरिव भारत में बना अब तक का सबसे महंगा गाना माना जाता है. ये गाना रजनीकांत और एमी जैक्सन पर फिल्माया गया है. इस गाने की लागत लगभग 20 करोड़ रुपये थी.

धूम का ‘मलंग-मलंग'

आमिर खान और कैटरीना कैफ पर फिल्माया फिल्म धूम 3 के हाई बीट गाना मलंग-मलंग को बनाने ने मेकर्स ने 5 करोड़ रुपए खर्च डालें. इस गाने में 200 प्रोफेशनल जिमनास्ट्स का इस्तेमाल किया गया था.

Advertisement

राम-लीला का राम चाहे लीला

ग्लोबल स्टार प्रियंका चोपड़ा की दिलकश अदाएं और गाने का म्यूजिक खूब पसंद किया गया. रिपोर्ट्स के मुताबिक प्रियंका को फिल्म में लाने के लिए मेकर्स को 6 करोड़ रुपये खर्च करने पड़े.

Advertisement

बॉस का पार्टी ऑल नाइट

अक्षय कुमार की बॉस भले ही उतनी बड़ी कमर्शियल हिट न रही हो, लेकिन इसका गाना काफी पॉपुलर रहा. रैपर यो यो हनी सिंह के गाए इस गाने में 200 से अधिक विदेशी डांसर हैं और इसकी कीमत लगभग 6 करोड़ है.

Advertisement

गोलमाल रिटर्न का ठा-ठा करके

करीना कपूर और अजय देवगन पर फिल्माया गोलमाल रिटर्न का गाना ठा-ठा करके 3.5 करोड़ रुपए में बना. इस गाने में रोहित शेट्टी ने एक हजार बैकग्राउंड डांसर्स और 180 स्टंटमैन का इस्तेमाल किया था.

Advertisement

हंप्टी शर्मा की दुल्हनिया का सेटरडे-सेटरडे

बादशाह के इस गाने पर करण जौहर ने लगभग 3 करोड़ रुपये खर्च किए. मुंबई की फिल्म सिटी में फिल्माए गए इस गाने में वरुण धवन और आलिया भट्ट ने चार चांद लगा दिया था.

Featured Video Of The Day
Israel Hezbollah War: हमारे Reporter Mohammad Ghazali के LIVE के दौरान दहला Beirut | EXCLUSIVE
Topics mentioned in this article