शाहरुख खान ने सासूमां के कहने पर इस एक्ट्रेस को फिल्म में दिया था मौका, जानें फिल्म हिट हुई या फ्लॉप

बॉलीवुड के किंग खान यानी शाहरुख खान ने अपनी सासूमां के कहने पर पाकिस्तानी एक्ट्रेस माहिरा खान को रईस के लिए चुना था.

विज्ञापन
Read Time: 3 mins
Shah rukh Khan Sasuma Choice For Raees: रईस के लिए शाहरुख खान की सासूमां ने की थी सिफारिश
नई दिल्ली:

बॉलीवुड के किंग खान यानी शाहरुख खान ने कई सुपरहिट फिल्में दीं. वहीं उन्होंने दीपिका पादुकोण, कैटरीना कैफ और अनुष्का शर्मा जैसी अदाकाराओं के साथ काम किया. इन्हीं में से एक एक्ट्रेस ऐसी हैं, जिन्हें उन्होंने अपनी सासूमां यानी गौरी खान की मॉम के कहने पर लिया था. जबकि रिलीज होने के बाद वह फिल्म साल 2017 की सबसे ज्यादा करने वाली फिल्मों की लिस्ट में शामिल हो गई. फिल्म को रिव्यू भी अच्छे खासे मिले. यह पाकिस्तानी एक्ट्रेस माहिरा खान थीं, जिन्होंने किंग खान के साथ रईस फिल्म में काम किया.

इस बारे में फिल्म के डायरेक्टर राहुल ढोलकिया ने माहिरा खान को कास्ट करने के बारे में बात करते हुए कास्टिंग डायरेक्टर मुकेश छाबड़ा से मैशेबल इंडिया को दिए इंटरव्यू में कहा, भारत में अच्छी हिंदी बोलने वाली 30 साल की हीरोइन मिलना दुर्लभ है. हम ऐसी एक्ट्रेस की तलाश कर रहे थे , जो 80 के दशक की मुस्लिम लड़की का किरदार निभाए. 

आगे उन्होंने कहा, हमारी पहली प्राथमिकता अच्छी हिंदी बोलने वाली एक्ट्रेस थी और अगर उसमें थोड़ी उर्दू की झलक भी हो, तो और भी अच्छा. हम चाहते थे कि हमारी नायिका में मासूमियत भी हो. और शाहरुख 50 साल के थे, इसलिए हम ऐसी नायिका चाहते थे जो कम से कम 30 साल की हो.”

Advertisement

उन्होंने बताया, अब भारत में बहुत कम एक्ट्रेस हैं, जो 30 की उम्र में अच्छी हिंदी और मासूमियत है. दीपिका करीना और अनुष्का हमारे इसमें फिट बैठती थीं. लेकिन प्रॉबल्म यह थी कि वह बहुत महंगी थीं और रोल उनके लिए छोटा था. फिर हमने पूरी लिस्ट बनाई, जिसमें सोनम और कैटरीना का नाम शामिल किया गया. आखिर के दिन हमने यह महसूस किया यह बन नहीं रहा. वह रोल के लिए फिट नहीं बैठ सकते. 

Advertisement

इसके बाद माहिरा खान को चुनने पर बात करते हुए डायरेक्टर ने कहा, मुझे लगता है कि गौरी खान की मम्मी और मेरी मम्मी ने माहिरा को कुछ पाकिस्तान टीवी शो में देखा. उन दोनों ने कहा, ये लड़की अच्छी है. हनी त्रेहान हमारे लिए कास्टिंग कर रहे थे और मैंने उनसे पूछा माहिरा को जानते हैं. उन्होंने कहा, वह प्रमोशन के काम से मुंबई में हैं. मैं उन्हें कल ले आउंगा. आप उनका ऑडिशन रोल के लिए ले सकते हैं. इसके बाद एक्सेल ऑफिस में ऑडिशन लिया और इसके बाद मैंने ऐलान कर दिया कि मुझे मेरी आशिया मिल गई है. 

Advertisement

बता दें, रईस 2017 में रिलीज हुई थी, जिसका बजट 127 करोड़ का था. वहीं 281.44  की कमाई फिल्म ने की थी. 
 

Advertisement
Featured Video Of The Day
Jammu Kashmir Ganderbal Terror Attack: आतंकी हमले में डॉक्टर समेत 7 लोगों की मौत, 5 घायल