36 साल पहले जब टीवी पर दिखे थे शाहरुख खान, पहचान नहीं पाएंगे आप, नहीं देखा होगा किंग खान का ऐसा अंदाज

क्या आप जानते हैं कि 100 से ज्यादा फिल्मों में काम कर चुके शाहरुख खान ने अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत एक टीवी सीरियल से की थी. किंग खान के करियर के पहले सीरियल का नाम था दिल दरिया, जो दूरदर्शन पर प्रसारित होता था.

Advertisement
Read Time: 2 mins
नई दिल्ली:

बॉलीवुड के बादशाह कहे जाने वाले शाहरुख खान की लोकप्रियता देश ही नहीं विदेशों में भी है. हर कोई किंग खान के खास अंदाज का दीवाना है. लेकिन क्या आप जानते हैं कि 100 से ज्यादा फिल्मों में काम कर चुके शाहरुख खान ने अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत एक टीवी सीरियल से की थी. किंग खान के करियर के पहले सीरियल का नाम था दिल दरिया, जो दूरदर्शन पर प्रसारित होता था. 36 साल पहले आए इस सीरियल के कुछ क्लिप्स इन दिनों सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहे हैं. दिल दरिया सीरियल के क्लिप्स में यंग शाहरूख को देखकर दर्शक एक बार फिर उन पर अपना दिल हार बैठे हैं. 

36 साल पहले कैसे दिखते थे शाहरुख

फिल्म इंडस्ट्री में कदम रखने से पहले शाहरुख खान ने एक्टिंग करियर की शुरुआत सीरियल्स से की थी. आज से 36 साल पहले यंग शाहरुख के चार्मिंग लुक्स के सामने फैंस एक बार फिर अपना दिल हार रहे हैं. लुक्स के साथ-साथ यूजर्स उनके बालों की भी तारीफ कर रहे हैं. महिलाएं खासतौर पर किंग खान के लुक्स और रोमांटिक अंदाज पर फिदा रहती हैं और दिल दरिया में यंग शाहरुख को देखकर उनकी धड़कन और बढ़ जाएंगी. 

Advertisement

'दिल दरिया' से करियर की शुरुआत

फिल्म इंडस्ट्री में कदम रखने से पहले बॉलीवुड के बादशाह कहे जाने वाले शाहरुख खान ने 1988 में टीवी पर डेब्यू किया था. दिल दरिया शाहरुख के एक्टिंग करियर का पहला सीरियल था, जिससे उन्होंने टीवी इंडस्ट्री में कदम रखा था. इसके बाद फौजी और हम पांच जैसे सीरियल्स में भी उन्होंने काम किया था. 1992 में दीवाना फिल्म से शाहरुख ने बॉलीवुड डेब्यू किया था. तब से अब तक करियर में तमाम उतार-चढ़ाव देखते हुए शाहरुख की गिनती सबसे फेमस और सफल अभिनेताओं में होती है. बीते साल पठान, जवान और डंकी जैसी फिल्मों ने बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचाते हुए सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्मों में शुमार हुई. जवान के बाद शाहरुख एक बार फिर एटली कुमार की फिल्म लॉयन में नजर आएंगे.

Advertisement

Advertisement

Featured Video Of The Day
Ahmedabad: Adani University का First Convocation, MBA के 3 छात्र Gold, 1 Silver Medal से सम्मानित