देवदास से मिलने आई थी पारो, पांव में चुभा कांटा, एक बार नहीं बार बार देखेंगे ये सीन

आज हम आपको इस आर्टिकल में जो सीन दिखाने जा रहे हैं वो शायद आपने देखा भी हो लेकिन आपको जानकर हैरानी होगी कि आज 22 साल बाद इस पर दोबारा चर्चा क्यों हो रही है.

Advertisement
Read Time: 2 mins
नई दिल्ली:

चांद की खूबसूरती और इसकी खासियतों पर आपने कई रोमांटिक गाने, कविताएं और डायलॉग सुने होंगे लेकिन क्या आपने कभी किसी फिल्म में चांद का लाइट की तरह इस्तेमाल देखा है? अगर आपने ऐसा नहीं देखा है तो यकीनन आप देवदास का ये क्लासिक सीन भूल रहे हैं या फिर आपने देवदास देखी ही नहीं है. लेकिन सोशल मीडिया यहां भी आपकी मदद को हाजिर है और बस इसी सोशल मीडिया के पिटारे से हम आपके लिए एक बेहद ही खूबसूरत वीडियो लेकर आए हैं. ये सीन फिल्म देवदास का है और इसमें ऐश्वर्या राय और शाहरुख खान एक झरने के पास बैठे नजर आ रहे हैं. ऐश्वर्या पानी भरने आती हैं और शाहरुख उन्हें परेशान करते हैं.

ये पूरा सीन एक गाने का हिस्सा है और इसे अंधेरे में शूट किया गया है लेकिन भंसाली साहब की डायरेक्शन और विजुअलाइजेशन देखिए कि उन्होंने चांद की रोशनी को इस खूबसूरती से पेश किया कि पता ही नहीं चलता कि गाना कितनी लिमिटेड लाइट के साथ शूट किया. बल्कि यह हल्की सफेद रोशनी इस गाने की खूबसूरती को और बढ़ा रही है. ये वीडियो फिल्मी एक्सप्लोरर नाम के इंस्टा पेज पर शेयर किया गया है. इसे शेयर करते हुए लिखा है, जिस तरह की लाइटिंग इस सीन में इस्तेमाल की गई है ये कला अब फिल्मों से गायब हो चुकी है. संजय लीला भंसाली ने चांद को कितनी खूबसूरती से इस्तेमाल किया.

Advertisement

सोशल मीडिया पर वायरल हुआ वीडियो

इंस्टाग्राम पर आने के बाद से ये वीडियो इंटरनेट पर वायरल हो रहा है और लोग इस पर खूब कमेंट कर रहे हैं. एक ने लिखा, मॉडर्न फिल्म मेकर्स भूल गए हैं कि मून लाइट भी काफी ब्राइट हो सकती है. एक ने कमेंट किया, मुझे आज की फिल्मों में रात वाले सीन अच्छे नहीं लगते. एक यूजर ने लिखा, आज में पुरानी फिल्मों के ऐसे फेयरी टेल टाइप के सीन बहुत मिस करता हूं.

Advertisement
Featured Video Of The Day
One Nation One Election: S. Y. Quraishi क्यों मानते हैं कि सरकार का ये प्रस्ताव Practical नहीं है?
Topics mentioned in this article