शाहरुख खान ने नेटवर्थ के मामले में मारी बाजी, पहले एक्टर के रुप में हुरुन इंडिया की 2024 के सबसे अमीर लोगों की लिस्ट में बनाई जगह

शाहरुख खान हुरुन इंडिया की 2024 के सबसे अमीर लोगों की लिस्ट में एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री में पहले नंबर पर हैं.

Advertisement
Read Time: 2 mins
नई दिल्ली:

शाहरुख खान के हाथ नई कामयाबी लगी है. दरअसल, हुरुन इंडिया की 2024 के सबसे अमीर लोगों की लिस्ट में एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री में किंग खान पहले नंबर हैं. जबकि दूसरे नंबर पर उनकी पार्टनर और खास दोस्त जूही चावला हैं. सामने आई जानकारी के अनुसार, शाहरुख खान 7,300 करोड़ रुपये की अनुमानित संपत्ति के साथ सूची में पहली बार जगह बनाने में सफल रहे. जबकि शाहरुख की बिजनेस पार्टनर और एक्ट्रेस जूही चावला 4,600 करोड़ रुपये की संपत्ति के साथ एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री से जुड़े लोगों की सूची में दूसरे स्थान पर रहीं. 

58 वर्षीय शाहरुख खान की बात करें तो केवल फाइनेंस के मामले नहीं बल्कि फॉलोअर्स के मामले में भी आगे हैं. दरअसल, ट्विटर पर उनके 44.1 फॉलोअर्स हैं, जो कि कई सेलेब्रिटिज को पीछे छोड़ती है. 

इसके अलावा उनकी संपत्ति की बात करें तो किंग खान का मुंबई में मन्नत घर है, जिसकी रिपोर्ट्स के अनुसार कीमत 200 करोड़ की है. वहीं रेडियो मिर्ची को साल 2019 में दिए इंटरव्यू में वह बता चुके हैं कि मन्नत उनके द्वारा खरीदी गई सबसे महंगी चीज है. इसके अलावा पिछले साल एक्टर ने नई रोल्स रॉयस कल्लिनन ब्लैक बैज खरीदी है, जिसकी कीमत 10 करोड़ की बताई जा रही है. 

बता दें, शाहरुख खान और उनकी पत्नी गौरी खान, जो एक इंटीरियर डिजाइनर भी हैं. उनका एक प्रोडक्शन हाउस रेड चिलीज़ एंटरटेनमेंट भी है. जबकि  जूही चावला के साथ पार्ट्नर शिप में उनकी एक आईपीएल टीम कोलकाता नाइट राइडर्स भी है.  

गौरतलब है कि शाहरुख खान फोर्ब्स की सबसे ज़्यादा कमाई करने वाले एक्टर्स की लिस्ट में भी नियमित रूप से शामिल हैं. इसके अलावा पिछले साल उन्होंने बॉक्स ऑफिस पर लगातार तीन हिट पठान, जवान और डंकी फ़िल्में दीं.

Featured Video Of The Day
PM Modi ने रखी देश के सबसे बडे बंदरगाह की आधारशिला | 100 DAYS OF MODI 3.0