'सौतन' और 'सनम बेवफा' के डायरेक्टर सावन कुमार का 86 वर्ष की उम्र में निधन, गंभीर रूप से थे बीमार

Sawan Kumar Tak Dies at 86: 'सनम बेवफा' और 'सौतन' जैसी फिल्मों के निर्देशक सावन कुमार टाक का निधन हो गया है. वह 86 वर्ष के थे.

Advertisement
Read Time: 14 mins

Sawan Kumar Tak Death: फिल्म डायरेक्टर सावन कुमार टाक का निधन

नई दिल्ली:

Sawan Kumar Tak Dies at 86: 'सनम बेवफा' और 'सौतन' जैसी फिल्मों के निर्देशक सावन कुमार टाक का निधन हो गया है. सावन कुमार के भतीजे ने जानकारी दी कि उनको फेफड़ों के संक्रमण के कारण अस्पताल में भर्ती कराया गया था. सावन कुमार के भतीजे नवीन के मुताबिक 86 वर्षीय फिल्मकार को बुधवार को यहां कोकिलाबेन धीरूभाई अंबानी अस्पताल में भर्ती कराया गया था. उनकी हालत गंभीर बनी हुई थी. नवीन ने पीटीआई-भाषा से कहा, ‘'फेफड़ों में संक्रमण और सांस लेने में तकलीफ होने के कारण उन्हें कल अस्पताल में भर्ती कराया गया था. डॉक्टर कह रहे थे कि उनकी हालत गंभीर है क्योंकि उनके फेफड़े और यहां तक कि दिल भी ठीक तरह से काम नहीं कर रहा था.'

सावन कुमार टाक का जन्म 9 अगस्त 1936 को जयपुर में हुआ था. 1967 में सावन कुमार ने बतौर प्रोड्यूसर करियर की शुरुआत की और उनकी पहली फिल्म संजीव कुमार की नौनिहाल थी. सावन कुमार ने 1972 में 'गोमती के किनारे' फिल्म का निर्देशन कर अपने करियर की शुरुआत की थी. उन्हें सलमान खान अभिनीत 'सनम बेवफा (1991)' और 'सावन... द लव सीज़न (2003)' जैसी फिल्मों के अलावा 1983 में आई 'सौतन' के लिए भी जाना जाता है.

Advertisement

इसके अलावा एक गीतकार के रूप में सावन कुमार ने 'कहो न प्यार है' फिल्म के लिए 'प्यार की कश्ती में', 'जानेमन जानेमन' और 'चांद सितारे. जैसे गीत भी लिखे हैं. सावन कुमार टाक की लोकप्रिय फिल्मों में साजन बिना सुहागन, सौतन, सौतन की बेटी, सनम बेवफा, बेवफा से वफा जैसी फिल्में शामिल हैं.

Advertisement
(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)