16 साल की उम्र में जब इस डायरेक्टर की वजह से सारा अली खान को जाना पड़ा कोर्ट, पापा सैफ और करण जौहर ने की थी मदद

सारा अली खान के फिल्मी करियर और लिंक अप्स के बारे में तो आपने खूब सुना होगा लेकिन क्या आप इस कानूनी पचड़े के बारे में जानते हैं.

Advertisement
Read Time: 3 mins
नई दिल्ली:

बॉलीवुड एक्ट्रेस सारा अली खान ने अपनी खूबसूरती और अदाकारी से लोगों के दिलों में खास जगह बनाई है. वह कई हिट फिल्मों में काम कर चुकी हैं. फिल्मों के अलावा एक्ट्रेस अपने विवादों को लेकर भी सुर्खियां बटोरती रहती हैं. महज 16 साल की उम्र में उन्हें बॉलीवुड के एक मशहूर डायरेक्टर ने कोर्ट में घसीटा था और उन पर कई आरोप लगाए थे. इस मामले में वह इतनी बुरी तरह फंसी थी कि मदद के लिए पापा सैफ अली खान और करण जौहर को दखल देना पड़ा. आखिर क्या था ये पूरा मामला आपको बताते हैं.

क्या था वो किस्सा ?

सारा का जन्म 12 अगस्त 1995 को मुंबई में हुआ. वह एक्टर सैफ अली खान और अमृता सिंह की बेटी हैं. सारा बचपन से एक्ट्रेस बनना चाहती थीं लेकिन पापा सैफ चाहते थे कि सारा बॉलीवुड में आने से पहले अपनी पढ़ाई पूरी करे. अपने पापा की बात मानते हुए उन्होंने 2016 में न्यूयॉर्क में कोलंबिया यूनिवर्सिटी से ग्रेजुएशन पूरी की और 16 साल की उम्र में 2018 में फिल्म 'केदारनाथ' से हिंदी सिनेमा में डेब्यू किया.

'केदारनाथ' फिल्म के दौरान सारा अली खान ने रोहित शेट्टी की पुलिस फ्रेंचाइजी फिल्म 'सिम्बा' को साइन कर लिया था. वह दोनों फिल्मों की शूटिंग साथ में कर रही थीं जिसके चलते फिल्मों की शूटिंग डेट्स भी क्लैश हो रही थी. इसका असर 'केदारनाथ' की शूटिंग पर ज्यादा पड़ रहा था. इन सब से परेशान होकर फिल्म के डायरेक्टर अभिषेक कपूर ने लीगल एक्शन लिया और सारा को कोर्ट में घसीट दिया.

उन्होंने सारा से कॉन्ट्रैक्ट तोड़ने और नुकसान पहुंचाने के लिए 5 करोड़ का हर्जाना मांगा. इस मामले ने एक्ट्रेस को परेशान करके रख दिया था. बात बिगड़ने पर पापा सैफ और करण जौहर को आखिर में दखलअंदाजी करनी पड़ी और बात कर मामले को सुलझाना पड़ा. इस फिल्म में उनके साथ दिवंगत एक्टर सुशांत सिंह राजपूत थे. फिल्म में सारा एक निडर लड़की के किरदार में दिखीं. इसके लिए उन्हें 'बेस्ट डेब्यू एक्ट्रेस' के अवार्ड्स से भी नवाजा गया.

Advertisement

इसके बाद उन्होंने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा. वह रणवीर सिंह की फिल्म 'सिम्बा' में नजर आईं. उन्हें कार्तिक आर्यन के साथ 'लव आजकल' में देखा गया. लोगों ने कार्तिक और उनकी जोड़ी को काफी पसंद किया. उन्होंने 'अतरंगी रे', 'कूली नंबर 1', 'गैसलाइट', 'जरा हटके जरा बचके', 'ऐ वतन मेरे वतन', 'मर्डर मुबारक', 'रॉकी और रानी की प्रेम कहानी' में काम किया.

Advertisement
(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
Featured Video Of The Day
Modi 3.0 के पहले 100 दिन में ऐसा क्या हुआ है जिसका असर 2047 तक देखने को मिलेगा?