संजय दत्त की बेटी त्रिशाला बनना चाहती थीं एक्ट्रेस लेकिन पिता की थी दूसरी ख्वाहिश, पढ़ें किस्सा

संजय दत्त आज यानी 29 जुलाई को अपना 64वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रहे हैं. लेकिन क्या आपको पता है कि फिल्मी दुनिया में नाम कमाने वाले खलनायक एक्टर ने बेटी त्रिशाला दत्त के लिए कुछ और करियर चुना था.

Advertisement
Read Time: 11 mins
नई दिल्ली:

एक्टर संजय दत्त बॉलीवुड इंडस्ट्री के दिग्गज एक्टर्स की लिस्ट में शामिल होते हैं, जिनके रोल फैंस के दिल में बस जाते हैं तो चाहे वह खलनायक का रोल हो या मुन्ना भाई. लेकिन क्या आपको पता है कि संजय दत्त की बेटी त्रिशला दत्त एक समय अपने पिता के नक्शेकदम पर चलकर फिल्म इंडस्ट्री में एक्ट्रेस बनना चाहती थीं. इस बात से संजय बहुत खुश नहीं थे क्योंकि वह उन्हें एफबीआई यानी अमेरिका में संघीय जांच ब्यूटो ज्वॉइन करवाना चाहते थे. आइए आपको बताते हैं मजेदार किस्सा...

संजय दत्त और उनकी पहली पत्नी दिवंगत ऋचा शर्मा की एक बेटी त्रिशाला दत्त हैं. जबकि संजय ने अब मान्यता से शादी कर ली है और उनके जुड़वां बच्चे शहरान और इकरा हैं. वहीं बेटी के भविष्य को लेकर 2013 में फिल्मफेयर के साथ बातचीत के दौरान, संजय दत्त ने शेयर किया था कि उनकी बेटी त्रिशाला बॉलीवुड में कदम रखना चाहती थीं. हिंदुस्तान टाइम्स की रिपोर्ट अनुसार, उन्होंने कहा, “मुझे खुशी है कि उसके सर से एक्टिंग का भूत उतर गया. उसने कम से कम अभी के लिए अपनी एक्टिंग  महत्वाकांक्षाएं छोड़ दी हैं. वह बहुत बुद्धिमान लड़की है, जिसने फोरेंसिक साइंस किया है. इसलिए मैं कभी नहीं समझ सका कि वह यह सब छोड़कर एक्ट्रेस क्यों बनना चाहती थी और इस इंडस्ट्री में एक्टर बनने के लिए आपको भाषा जानने की जरूरत है. इसलिए भाषा उसके लिए सबसे बड़ी बाधा रही होगी. भगवान ही जानता है कि उसे यह विचार कहां से मिला लेकिन अब नहीं है. मुझे उम्मीद है कि वह जल्द ही एफबीआई में शामिल होगी और मुझे गौरवान्वित महसूस कराएगी. उसकी शिक्षा कुछ काम आनी चाहिए.'' 

बेटी ने चुना यह करियर

संजय दत्त ने जो भी चाहा हो. लेकिन आज त्रिशाला एक्टिंग इंडस्ट्री से दूर अमेरिका में मनोचिकित्सा में अपना करियर बना रही हैं और अक्सर लोगों को मेंटल हेल्थ से जुड़े विषयों के बारे में शिक्षित करने वाले पोस्ट सोशल मीडिया पर शेयर करती रहती हैं. 

गौरतलब है कि संजय दत्त आज यानी 29 जुलाई को अपना 64वां जन्मदिन मना रहे हैं. वर्कफ्रेंट की बात करें तो वह आखिरी बार शमशेरा में नजर आए थे. जबकि हाल ही में उन्हें शाहरुख खान की फिल्म जवान की शूटिंग करने के बाद स्पॉट किया गया था. 

Advertisement

'रॉकी और रानी की प्रेम कहानी' फिल्म रिव्यू

Featured Video Of The Day
Navaratri 2024: Kim Jong Un या George Soros के साथ डिनर? S Jaishankar ने किसे चुना?