मम्मी की गोद में बैठा यह बच्चा है बॉलीवुड का खलनायक नंबर वन, कई टॉप हीरोइनें थी गर्लफ्रेंड, क्या आपने पहचाना ?

बचपन से लाड प्यार में पले कुछ सितारों की जिंदगी आगे जाकर एकदम से बदल गई. आज हम बॉलीवुड के एक ऐसे ही सितारे के बारे में बात कर रहे हैं जो अपनी मां के बेहद करीब थे.

Advertisement
Read Time: 23 mins
नई दिल्ली:

कुछ बॉलीवुड सितारों की जिंदगी खुद किसी फिल्म से कम नहीं है. बचपन से लाड प्यार में पले कुछ सितारों की जिंदगी आगे जाकर एकदम से बदल गई. आज हम बॉलीवुड के एक ऐसे ही सितारे के बारे में बात कर रहे हैं जो अपनी मां के बेहद करीब थे. उनकी मां भी बीते जमाने की सुपरहिट एक्ट्रेस थीं और पिता भी बहुत बड़े अभिनेता थे, जिन्होंने एक्टिंग के बाद राजनीति के दांव पेंच भी सीखे और एक सफल राजनेता साबित हुए. क्या आप अब तस्वीर में दिख रहे छोटे से बच्चे को पहचान पाए? बॉलीवुड में इन्हें 'बाबा' के नाम से जाना जाता है और प्यार से लोग इन्हें संजू कह कर पुकारते हैं. जी, हां तस्वीर में दिख रहा ये क्यूट सा बच्चा कोई और नहीं बल्कि नरगिस और सुनील दत्त के बेटे सुपरस्टार संजय दत्त हैं.

संजय दत्त की जिंदगी की कहानी किसी फिल्मी कहानी से कम नहीं है. मां नरगिस के लाडले संजू के लिए पहले तो मां का आंचल ही दुनिया थी, लेकिन वह तब पूरी तरह बिखर गए जब मां उनका साथ छोड़ इस दुनिया को अलविदा कह गईं. तस्वीर में संजय अपनी मां के गोद में बैठे अपने पैर का अंगूठा चूस रहे हैं. तस्वीर में संजय बेहद मासूम और प्यारे नजर आ रहे हैं.

Advertisement

मां के जाने के बाद संजय दत्त ने खुद को नशे का आदि बना लिया, जिससे निकालने में उनके पिता सुनील दत्त को काफी मशक्कत करनी पड़ी. इस तस्वीर में 15-16 साल के संजय पिता सुनील दत्त और मां नरगिस दत्त के साथ नजर आ रहे हैं. मां शायद संजय के कानों में कुछ कह रही हैं और उन्हें कोई सीख दे रही हैं.

Advertisement

Advertisement

संजय आज खुद तीन बच्चों के पिता हैं. उनकी पहली बेटी त्रिशाला दत्त का जन्म 1988 में हुआ था, त्रिशाला, संजय की पहली पत्नी रिचा शर्मा की बेटी हैं. मान्यता दत्त से संजय को दो बच्चे हैं, बेटी इकरा और बेटा शाहरान.

Advertisement

संजय अक्सर अपने बच्चों और वाइफ मान्यता के साथ तस्वीरें शेयर करते रहते हैं, फैंस को भी उनके फैमिली फोटोज काफी पसंद आती हैं.

Featured Video Of The Day
Israel Hamas War: हमले का 1 साल, Benjamin Netanyahu कितने कामयाब? | India@9