सनम बेवफा के निर्देशक सावन कुमार के निधन पर सलमान खान ने जताया शोक, बोले- डियर सावनजी आपके लिए हमेशा प्यार और सम्मान

सनम बेवफा, सौतन, साजन बिना सुहागन के निर्देशक सावन कुमार टाक का गुरुवार को मुंबई में निधन हो गया. इससे फिल्म जगत में शोक की लहर है. 2006 में सलमान खान-स्टारर सावन: द लव सीज़न उनकी आखिरी फिल्म थी.

Advertisement
Read Time: 6 mins
सावन कुमार के निधन पर सलमान खान ने जताया शोक
नई दिल्ली:

सनम बेवफा, सौतन, साजन बिना सुहागन के निर्देशक सावन कुमार टाक का गुरुवार को मुंबई में निधन हो गया. इससे फिल्म जगत में शोक की लहर है. 2006 में सलमान खान-स्टारर सावन: द लव सीज़न उनकी आखिरी फिल्म थी. निर्देशन के अलावा, सावन ने पटकथा लेखन, गीत-लेखन और फिल्म निर्माण किया था.  सलमान खान ने सावन कुमार के निधन पर शोक व्यक्त करते हुए इंस्टा पर उनके साथ फोटो शेयर की है. सोशल मीडिया पर पोस्ट करते हुए सलमान ने लिखा है- "आप शांति से रहें मेरे प्रिय सावन जी. हमेशा प्यार किया है और आपका सम्मान किया है."

रिपोर्ट्स के मुताबिक फेफड़ों के संक्रमण के कारण अस्पताल में भर्ती कराया गया था. सावन कुमार के भतीजे नवीन के मुताबिक 86 वर्षीय फिल्मकार को बुधवार को यहां कोकिलाबेन धीरूभाई अंबानी अस्पताल में भर्ती कराया गया था. उनकी हालत गंभीर बनी हुई थी. फेफड़ों में संक्रमण और सांस लेने में तकलीफ होने के कारण उन्हें कल अस्पताल में भर्ती कराया गया था. डॉक्टर कह रहे थे कि उनकी हालत गंभीर है क्योंकि उनके फेफड़े और यहां तक कि दिल भी ठीक तरह से काम नहीं कर रहा था.'

बता दें कि अपने चार दशक से भी लंबे करियर में उन्होंने कई बड़े स्टार्स  के साथ काम किया. सावन कुमार टाक ने एक निर्माता के तौर पर अपनी पहली फिल्म नौनिहाल बनाई थी, जिसमें संजीव कुमार भी थे. सावन कुमार टाक ने  मीना कुमारी के साथ भी फिल्म बनाई.  राजेश खन्ना, जीतेंद्र, श्रीदेवी, जया प्रदा, सलमान खान जैसे तमाम बड़े स्टार्स के साथ भी उन्होंने काम किया था.

सावन कुमार टाक के ही निर्देशन में बनी फिल्म सौतन (1983) का उनका लिखा गीत 'जिंदगी प्यार का गीत है,' फिल्म   'हवस' में उनका लिखा गाना 'तेरी गलियों में ना रखेंगे कदम' आज भी पसंद किए जाते हैं. 

Featured Video Of The Day
NEET Paper Leak: नीट पेपर लीक मामले में CJI: 'पेपर रद्द कर दोबारा कराना आखरी विकल्प'