हम आपके हैं कौन में प्रेम के रोल के लिए पहली पसंद नहीं थे सलमान खान, इस एक्टर ने रिजेक्ट की तब भाई के खाते में आई फिल्म

सलमान खान, माधुरी दीक्षित, अनुपम खेर, आलोक नाथ की हम आपके हैं कौन को आज तीस साल पूरे हो चुके हैं. इस मौके पर फिल्म से जुड़ा एक मजेदार ट्रीविया कि मेकर्स फिल्म का प्रेम किसी और को बनाना चाहते थे.

Advertisement
Read Time: 2 mins
नई दिल्ली:

सलमान खान की फिल्म 'हम आपके हैं कौन' किसने नहीं देखी. ये फिल्म फैमिली जनता के बीच इतनी पॉपुलर है कि अगर आपने सच में नहीं देखी तो आप सच्चे फैमिल मैन नहीं. 1994 में आई इस फिल्म को रिलीज हुए आज तीस साल पूरे हो चुके हैं. इस फिल्म का हर एक किरदार अपने आप में आइकॉनिक हो गया. शायद खुद फिल्म की कास्ट को नहीं पता था कि वो फिल्म नहीं बल्कि इतिहास रचने जा रहे हैं. चाहे प्रेम हो या निशा या बाबूजी, पूजा भाभी केवल इंसान ही नहीं कुत्ता टफी तक आज तक अपनी एक छाप छोड़ गया. 

इस फिल्म को देखकर लगता है कि एक एक किरदार बड़ा ही चुन चुन कर छांटा गया है. अब ऐसे में अगर हम आपको बताएं कि फिल्म का मेन लीड ही सलमान नहीं बल्कि कोई और होने वाला था तो यकीनन आपको झटका लगेगा. आज आप सलमान के अलावा इस फिल्म में किसी को इमैजिन ही नहीं कर सकते. लेकिन फिल्म मेकर्स ने इस किरदार में सलमान को नहीं बल्कि किसी और को सोचा था. उस एक्टर ने जब मना कर दिया तब जाकर सलमान खान से बात की गई.

कौन बनने वाला था निशा का प्रेम ?

आपको जानकर हैरानी होगी कि प्रेम के रोल के लिए पहली पसंद आमिर खान थे. लेकिन उन्होंने इस फिल्म में काम करने से मना कर दिया. दरअसल उन्हें फिल्म की स्क्रिप्ट इतनी अपीलिंग नहीं लगी थी. अब जब आमिर ने इंकार कर दिया तो सलमान खान से बात की गई. उस वक्त दबंग खान भी करियर के लिहाज से बुरे दौर से गुजर रहे थे. ऐसे में उन्होंने फिल्म साइन की. इस एक साइन या कॉन्ट्रैक्ट ने सलमान भाई के करियर में ऐसी तेजी लाई कि देखकर शायद वो खुद भी हैरान रह गए होंगे.

Advertisement

Featured Video Of The Day
Israel Hezbollah War: होकर रहेगी मिडिल-ईस्ट में भीषण जंग! Iran से Egypt तक भड़केगी आग