सलमान खान ने ठुकराई थीं ये चार फिल्में, चारों रहीं ब्लॉकबस्टर, एक तो 29 साल से अभी तक चल रही है सिनेमाघरों में

Salman Khan Rejected Hit Movies : आज हम आपको ऐसी ही कुछ फिल्मों के बारें में बताने जा रहे हैं, जो सलमान खान के रिजेक्ट करने के बाद शाहरुख खान और आमिर खान के पास पहुंची, बॉक्स ऑफिस पर धूम मचा दी.

Advertisement
Read Time: 3 mins
नई दिल्ली:

Salman Khan Rejected Hit Movies : बॉलीवुड में सलमान खान का अपना ही दबदबा है. 3 दशकों से इंडस्ट्री में एक्टिव हैं. अपने करियर में उन्होंने कई ब्लॉकबस्टर फिल्में दी हैं. हालांकि, दबंग खान कई फिल्मों में काम करने से भी मना कर चुके हैं. आज हम आपको ऐसी ही कुछ फिल्मों के बारें में बताने जा रहे हैं, जो सलमान खान के रिजेक्ट करने के बाद शाहरुख खान और आमिर खान के पास पहुंची, बॉक्स ऑफिस पर धूम मचा दी. इन फिल्मों ने कमाई का रिकॉर्ड बनाया और जबरदस्त तरीके से हिट रहीं. देखिए इन फिल्मों की लिस्ट.

1. बाजीगर 

1993 में रिलीज रोमांटिक थ्रिलर फिल्म 'बाजीगर' उस साल की तीसरी सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म थी. इस फिल्म में शाहरुख खान और काजोल की एक्टिंग ने अलग ही छाप छोड़ी थी. कहा जाता है कि शाहरुख खान को इस फिल्म में लेने से पहले मेकर्स सलमान खान के पास इसका ऑफर लेकर पहुंचे थे लेकिन उन्हें इसे करने से मना कर दिया था. रिपोर्ट्स के मुताबिक, तब सलमान खान ने सोचा था कि फिल्म में हीरो का रोल काफी नेगेटिव है.

2. दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे 

शाहरुख खान की एक और ब्लॉकबस्टर और ऑल टाइम फेवरेट फिल्म 'दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे' भी उन्हें सलमान खान के रिजेक्ट करने के बाद मिली थी. 20 अक्टूबर, 1995 को आई ये फिल्म उस साल की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म थी. इस फिल्म में शाहरुख और काजोल की जोड़ी को हर किसी ने खूब पसंद किया था. ये फिल्म आज भी मुंबई के एक सिनेमाघर में डेली दिखाई जाती है.

3. चक दे! इंडिया

साल 2007 में शाहरुख खान की एक फिल्म 'चक दे! इंडिया' ने बॉक्स ऑफिस हिला डाला था. उस साल की ये तीसरी सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म थी. इस फिल्म में शाहरुख खान ने कबीर खान का रोल निभाया था, जिनकी कोचिंग में भारतीय नेशनल हॉकी टीम ने कमाल कर दिया था. रिपोर्ट्स के मुताबिक, किंग खान से पहले ये फिल्म सलमान खान को ऑफर हुई थी लेकिन उन्होंने इसे करने से इनकार कर दिया. सलमान खान ने तब कहा कि वह इस फिल्म के लिए सही नहीं हैं.

4. गजनी

2008 में आई आमिर खान की एक्शन-थ्रिलर फिल्म 'गजनी' रिलीज होते ही छा गई थी. फिल्म में असिन, जिया खान और प्रदीप रावत जैसे दमदार कलाकार थे.तमिल रीमेक इस फिल्म के लिए मेकर्स की पहली पसंद सलमान खान थे लेकिन उनके इनकार करने के बाद फिल्म आमिर के बाद आई और उस साल की सबसे ज्यादा कमाने वाली फिल्म बनी.

हिंदुस्तानी 2 मूवी रिव्यू

Featured Video Of The Day
Jammu Kashmir में विरोधियों पर बरसे Amit Shah, कहा- फिर से आतंकवाद को बढ़ाने की कोशिश | Hot Topic