15 बार ‘प्रेम’ नाम ने बॉक्स ऑफिस पर बढ़ाया भाईजान के लिए प्रेम, बहुत ही दिलचस्प है इस नाम के पीछे की कहानी

सलमान खान ने एक या दो नहीं बल्कि पूरी 15 फिल्मों में एक ही जैसा नाम रखा, जो उनके फैन्स को भी बहुत पसंद आया. ये नाम है प्रेम, जिसके साथ सलमान खान बहुत सी फिल्मों में नजर आए और उनमें से अधिकांश जबरदस्त हिट भी रहीं.

Advertisement
Read Time: 11 mins
15 फिल्मों में सलमान खान का नाम है प्रेम
नई दिल्ली:

बॉक्स ऑफिस पर फिल्म को हिट करने के लिए वैसे तो भाईजान यानी कि सलमान खान का नाम ही काफी है. पर क्या आप जानते हैं कि बी टाउन के ये दबंग स्टार भी नाम के चक्कर में फंस चुके हैं. हालांकि जिस नाम के चक्कर में फंस कर सलमान खान ने एक या दो नहीं बल्कि पूरी 15 फिल्मों में एक ही जैसा नाम रखा, जो उनके फैन्स को भी बहुत पसंद आया. ये नाम है प्रेम, जिसके साथ सलमान खान बहुत सी फिल्मों में नजर आए और उनमें से अधिकांश जबरदस्त हिट भी रहीं. लेकिन सलमान खान के ही बहुत से फैन ये नहीं जानते होंगे कि उन्हें ये नाम बार-बार देने के पीछे भी एक दिलचस्प किस्सा है.

Advertisement

पहली बार किसने दिया ये नाम?

सलमान खान ने बतौर लीड एक्टर राज श्री प्रोडक्शन की फिल्म 'मैंने प्यार किया' से शुरुआत की थी. पहली ही फिल्म से सलमान खान का नाम बच्चे-बच्चे की जुबान पर आ गया था. भाईजान का टैग तो कुछ बाद में लगा, लेकिन उससे पहले ही प्रेम बनकर सलमान खान मेल और फीमेल फैन्स दोनों के प्रेम बन गए थे. बस उसके बाद ये नाम बार-बार उन पर चस्पा होता रहा और फैन्स का प्यार भी गाढ़ा होता रहा. उन्हें पहली बार ये नाम दिया था डायरेक्टर सूरज बड़जात्या ने. उन्होंने जब सलमान खान और भाग्यश्री को अपनी फिल्म में कास्ट किया, तब इसी नाम से सलमान खान पहली बार एक्शन और रोमांटिक हीरो के तौर पर लॉन्च हुए.

15 फिल्मों में बने प्रेम

एक फिल्म हिट होने के बाद बार-बार सलमान खान इसी नाम से स्क्रीन पर आए. उन्हें ये ऑनस्क्रीन नाम देने वाले डायरेक्टर सूरज बड़जात्या का ही फैसला था कि सलमान खान का नाम प्रेम ही रखा जाए. खुद एक इंटरव्यू में उन्होंने खुलासा किया था कि प्रेम नाम रखने पर फिल्म को लोगों का इतना प्यार मिला तो लगा कि क्यों न यही नाम रिपीट किया जाए. उनके मुताबिक फैन्स ने भी सलमान खान की पर्सनालिटी को इस नाम के साथ मैच किया. न सिर्फ राजश्री प्रोडक्शन की फिल्में इसके अलावा भी दूसरी फिल्मों में सलमान खान प्रेम नाम के साथ नजर आए.

Advertisement

ये भी देखें: आलिया ने ऐसे किया रिएक्ट जब पैपराजी ने कहा तुम क्या मिले "अच्छा गाना है"

Featured Video Of The Day
T20 World Cup 2024: Virat Kohli, Rohit Sharma, Ravindra Jadeja और Rahul Dravid ने कहा अलविदा