न ही प्रेम न ही राधे, इस फिल्म में सलमान खान ने निभाया था देवी लाल सिंह का रोल, फिल्म ने कमा डाले थे 400 करोड़

सलमान खान बॉलीवुड के उन कलाकारों में से एक हैं, जो पर्दे पर अपनी एक्टिंग के अलावा स्टाइल के लिए भी जाने जाते हैं. उन्होंने अपने करियर की बहुत सी फिल्मों में प्रेम और राधे नाम से सबसे ज्यादा रोल किए हैं

Advertisement
Read Time: 3 mins
नई दिल्ली:

सलमान खान बॉलीवुड के उन कलाकारों में से एक हैं, जो पर्दे पर अपनी एक्टिंग के अलावा स्टाइल के लिए भी जाने जाते हैं.  उन्होंने अपने करियर की बहुत सी फिल्मों में प्रेम और राधे नाम से सबसे ज्यादा रोल किए हैं, लेकिन एक फिल्म में सलमान खान ने ऐसा भी रोल किया था, जिसमें उनका नाम पुराने जमाने जैसा था. हम बात कर रहे हैं भाईजान की ब्लॉकबस्टर फिल्म किक की. साजिद नाडियाडवाला के डायरेक्शन में बनी किक एक बड़ी कमर्शियल सक्सेस थी, जो अपने समय की हाईएस्ट ग्रॉसिंग बॉलीवुड फिल्म्स में से एक बनकर सामने आई. फिल्म के जबरदस्त कलेक्शन ने कई रिकॉर्ड तोड़े और दुनिया भर में 400 करोड़ से ज्यादा की कमाई अपने नाम की. कहना गलत नहीं होगा की फिल्म में सलमान खान की जबरदस्त परफॉर्मेंस ने इंडस्ट्री में सबसे बड़े सुपरस्टार के रूप में उनकी जगह और भी मजबूत की है. 

साजिद नाडियाडवाला की डायरेक्टोरियल डेब्यू फिल्म को काफी प्रशंसा मिली और उन्हें बेस्ट डेब्यू डायरेक्टर के लिए प्रतिष्ठित IIFA अवॉर्ड से सम्मानित किया गया. इस अवॉर्ड ने उनकी असाधारण विजन और एक्जिक्यूशन को दर्शाया, जिसने फिल्म को सफल बनाने में मदद की और इंडस्ट्री पर एक हमेशा रहने वाली छाप छोड़ी. फिल्म के 10 साल पूरे होने के जश्न के मौके पर मेकर्स ने एक तस्वीर/वीडियो/कैप्शन शेयर करते हुए कहा है, 

Advertisement

सलमान खान और साजिद नाडियाडवाला ने हमें एक ऐसा किक दिया है जिसके बारे में कभी हमने सोचा भी नहीं था !#NGEFamily ने एक्शन से भरपूर सीक्वेंस, अविस्मरणीय मस्ती और नॉन-स्टॉप मनोरंजन के 10 साल पूरे होने का जश्न मनाया. 10वीं वर्षगांठ के जश्न के साथ अद्भुत यादों के साथ एक अविश्वसनीय यात्रा की शुरुआत!

Advertisement

सलमान खान ने 'किक' में देवी लाल सिंह उर्फ डेविल का पॉपुलर किरदार निभाया है, उनके अलावा फिल्म में जैकलीन फर्नांडिस, रणदीप हुड्डा और नवाजुद्दीन सिद्दीकी भी अहम भूमिकाओं में हैं. इसके साथ ही प्रोड्यूसर साजिद नाडियाडवाला ने इस फिल्म के साथ अपना डायरेक्टोरियल डेब्यू भी किया था और यह फिल्म क्रिटिकल और कमर्शियल दोनों ही तरह से बहुत बड़ी हिट साबित हुई थी. फिल्म में कई चार्टबस्टर गाने भी शामिल हैं, जिनमें "जुम्मे की रात", "हैंगओवर" और "यार ना मिले" और अन्य हैं.

Advertisement

यह फिल्म सलमान खान की सबसे बड़ी ईद रिलीज़ में से एक थी, जिसने दुनिया भर में 402 करोड़ से ज़्यादा और भारत में घरेलू स्तर पर 232 करोड़ से ज्यादा की कमाई की. यह एक ब्लॉकबस्टर सफलता बनने के साथ, सलमान खान की 200 करोड़ क्लब में इंटर करने वाली पहली फिल्म भी बन गई थी. इस तरह से यह साल 2014 की सबसे बड़ी ब्लॉकबस्टर फिल्मों में से एक बनकर सामने आई थी. जैसा कि आज सभी युवाओं के साथ कनेक्ट होने वाली इस बेहतरीन फिल्म 'किक' की 10वीं एनिवर्सरी का जश्न मना रहे हैं, ऐसे में अब एक बार फिर सलमान खान और साजिद नाडियाडवाला की अपकमिंग फिल्म 'सिकंदर' में उनकी जोड़ी को फिर से एक साथ काम करते देखने का बेसब्री से इंतजार है.

Advertisement

VIDEO: फिर वही गलती करने जा रहे Akshay Kumar जिसकी वजह से फ्लॉप हुई थी Sarfira

Featured Video Of The Day
Bihar Police: शराब पार्टी करते पकड़े गए इंस्पेक्टर और चौकीदार, क्या बिहार में नाकाम है शराबबंदी?
Topics mentioned in this article