सलीम-जावेद की 24 फिल्मों में 2 रहीं फ्लॉप, अमिताभ बच्चन उस साल नहीं बचा पाए इज्जत

सलीम जावेद ने अपने करियर में करीब 24 फिल्मों की कहानी लिखी. जिसमें से 22 फिल्मों ने बॉक्स ऑफिस पर खूब जबरदस्त काम किया. लेकिन दो फिल्मों से उन्हें निराशा ही मिली थी. उन्हीं में से एक फिल्म में अमिताभ बच्चन और शशि कपूर साथ दिखाई दिए थे.

Advertisement
Read Time: 2 mins
नई दिल्ली:

सलीम खान और जावेद अख्तर ने एक साथ कई फिल्मों की कहानी लिखी हैं. बॉक्स ऑफिस पर उनका स्ट्राइक रेट तकरीबन हर फिल्म में सौ में से सौ रहा है. लेकिन दो फिल्में ऐसी रही हैं जो उनकी उम्मीदों पर खरी नहीं उतरी. एक फिल्म उन्होंने अमिताभ बच्चन और शशि कपूर के साथ बनाई थी. इस फिल्म की कहानी भी जबरदस्त थी और उस दौर में दोनों सितारों के नाम का सिक्का भी चला करता था. उसके बावजूद फिल्म हिट नहीं हो सकी. सलीम जावेद ने अपने करियर में करीब 24 फिल्मों की कहानी लिखी. जिसमें से 22 फिल्मों ने बॉक्स ऑफिस पर खूब जबरदस्त काम किया. लेकिन दो फिल्मों से उन्हें निराशा ही मिली थी. उन्हीं में से एक फिल्म में अमिताभ बच्चन और शशि कपूर साथ दिखाई दिए थे.

इस फिल्म ने किया निराश

इंस्टाग्राम हैंडल बॉलीवुड ट्रिविया पीसी ने एक पुरानी पिक शेयर की है. इस पिक में अमिताभ बच्चन और शशि कपूर दिखाई दे रहे हैं. आसपास के माहौल को देखकर अंदाजा लगाया जा सकता है कि किसी फिल्म की अदालत के बाहर का सीन है. जिसमें अमिताभ बच्चन बिलकुल टपोरी लुक में दिख रहे हैं और शशि कपूर बहुत मायूस से बैठे हुए हैं. ये फिल्म इमान धरम के सीन की फोटो है. सलीम जावेद के राइटिंग की करियर की फ्लॉप फिल्मों में से एक मानी जाती है इमान धरम.

Advertisement

24 में से 2 फिल्में फ्लॉप

दीवार और शोले जैसी फिल्म लिखने वाले सलीम जावेद ने इन दो ब्लॉक बस्टर मूवीज के बाद आखिरी दान नाम की फिल्म लिखी जो फ्लॉप रही. ये उन्हें पहला झटका था. इसके बाद आई इमान धरम भी बुरी तरह फ्लॉप रही थी. इस फिल्म में अमिताभ बच्चन और शशि कपूर के अलावा संजीव कुमार, राखी, धर्मेंद्र जैसे बड़े सितारे भी थे. हालांकि इसके बाद डॉन और त्रिशूल जैसी फिल्में लिखकर दोनों लेखकों ने फिर जता दिया था कि उनके लेखन का जादू अभी खत्म नहीं हुआ था.

Advertisement
Featured Video Of The Day
Atishi New Delhi CM: क्या आतिशी सरकार केजरीवाल की खड़ाऊं सरकार बन जाएगी?