'सालार' ने बाहुबली को किया जिंदा, जाने कैसी है प्रभास और प्रशांत नील की एक्शन फिल्म- पढ़ें मूवी रिव्यू

Salaar Movie Review in Hindi: सालार में मां है, दोस्ती है, खून खराबा है, साम्राज्य की लड़ाई है, खानसार है, इन सबको अपने मजूबत कंधों पर लेकर जाता है बाहुबली प्रभास है. जानें कैसी है सालार. पढ़ें मूवी रिव्यू

Advertisement
Read Time: 24 mins
S
नई दिल्ली:

Salaar Movie Review in Hindi: केजीएफ चैप्टर 1 और केजीएफ चैप्टर 2 के डायरेक्टर प्रशांत नील की सालार 22 दिसंबर को दुनियाभर के सिनेमाघरों में रिलीज हो गई है. सालार में प्रभास, पृथ्वीराज सुकुमारन, श्रुति हासन, श्रिया रेड्डी और जगपती बाबू लीड रोल में नजर आ रहे हैं. सालार को लेकर जबरदस्त हाइप थी. लेकिन फिल्म को लेकर निगेटिव प्रचार भी हो रहा था और इसे उग्रम का रीमेक बताया जा रहा था. केजीएफ जैसी बताया जा रहा था. लेकिन प्रशांत नील की फिल्म सालार को देखने के बाद पहली बात यही जेहन में आती है कि इसमें उग्रम भी है. इसमें केजीएफ जैसी फीलिंग भी है. लेकिन यह पूरी तरह से सालार ही है. आइए जानते हैं कैसी है प्रशांत नील और प्रभास की फिल्म सालार... 

सालार की स्टोरी

सालार की कहानी दो दोस्तों प्रभास और पृथ्वीराज सुकुमारन की है. पृथ्वीराज के लिए प्रभास कुछ ऐसा करते हैं कि वह उनका एहसान मानते हैं. फिर कुछ ऐसा होता है कि पृथ्वीराज के एहसान तले प्रभास दब जाते हैं. फिल्म में श्रुति हासन की एंट्री भी होती है. लेकिन कुल मिलाकर कहानी पहुंचती है अपराधियों के गढ़ खानसार में. जिसके अपने कुछ रूल और जिसकी अपनी ही दुनिया है. यहां जिंदा रहने के लिए दूसरे की बलि चढ़ानी पड़ती है. इस तरह फिल्म की कहानी जहां उग्रम से शुरू होती है और केजीएफ का फील देते हुए इंटरवल के बाद एकदम से सालार में तब्दील हो जाती है और प्रशांत नील एक अलग ही दुनिया में ले जाते हैं. कुछ ऐसी दुनिया जिसे अभी तक सिर्फ बाहुबली के डायरेक्टरप राजामौली ही गढ़ने में कामयाब रहे हैं. पहला हाफ हालांकि सुस्त लग सकता है, लेकिन दूसरा सारी भरपाई कर देता है.

Advertisement

सालार का डायरेक्शन

सालार का डायरेक्शन लाजवाब है. प्रशांत नील ने दिखा दिया है कि वह एक शानदार किस्सागो हैं और एक्शन फिल्मों के मास्टरमाइंड है. उन्होंने दिखा दिया है कि वह रंगों के साथ खेलना जानते हैं और उन्होंने कहानी और किरदारों के साथ जो कमाल किया है वह मजेदार है. फिल्म का अंत जहां छोड़ा है, आपके दिमाग में सवाल उठता रहेगा कि अब क्या और उन्होने इशारा कर दिया है कि सालार का अगला पार्ट शौर्यांग पर्वम है जो और भी धांसू रहने वाला है.

Advertisement

सालार में एक्टिंग

सालार में एक्टिंग के मामले में प्रभास और पृथ्वीराज सुकुमारन को ज्यादा मेहनत नहीं करनी पड़ी है क्योंकि प्रशांत नील ने डायरेक्शन के जरिये उन पर कतई बोझ नहीं आने दिया है. प्रभास और पृथ्वीराज अपने रोल में जमते हैं. श्रिया रेड्डी ने भी समां बांधा है. जगपती बाबू भी थोड़े लेकिन असरदार रोल में नजर आते हैं. कुल मिलाकर सालार की दुनिया बांधने वाली है.

Advertisement

सालार का वर्डिक्ट

सालार का फर्स्ट हाफ थोड़ा स्लो है. लेकिन इंटरवल आते आते प्रभास के एक्शन की रफ्तार आते ही फिल्म को एक नया रुख मिलता नजर आता है कहानी के तेवर बदल जाते हैं. फिल्म का टेक्स्चर ही बदल जाता है. इस तरह प्रशांत नील और प्रभास के फैन हैं, पृथ्वीराज को देखना पसंद करते हैं, एक्शन फिल्मों के शौकीन हैं और कुछ लार्जर दैन लाइफ देखना चाहते हैं तो सालार एकदम परफेक्ट चॉयस है.

Advertisement

रेटिंग: 3.5/5 स्टार

डायरेक्टर: प्रशांत नील

कलाकार: प्रभास, श्रुति हासन, जगपती बाबू, पृथ्वीराज सुकुमारन और श्रिया रेड्डी

Featured Video Of The Day
भोपाल से 1800 करोड़ रुपये की ड्रग्‍स बरामद, NCB ने ATS गुजरात के साथ मिलकर की रेड, 2 गिरफ्तार