19 साल की दिव्या भारती पर यूं आया था साजिद नाडियाडवाला का दिल, 10 महीने भी नहीं चली शादी और...

बॉलीवुड के हैंडसम हंक प्रोड्यूसर साजिद नाडियाडवाला 18 फरवरी को अपना 57 वां जन्मदिन मना रहे हैं. ऐसे में आइए आज उनके बर्थडे के मौके पर हम आपको बताते हैं उनकी अधूरी प्रेम कहानी के बारे में.

Advertisement
Read Time: 2 mins
कैसे हुई थी साजिद और दिव्या की पहली मुलाकात
नई दिल्ली:

किक, हाउसफुल, हीरोपंती, मुझसे शादी करोगी जैसी ब्लॉकबस्टर फिल्म को प्रोड्यूस करने वाले प्रोड्यूसर साजिद नाडियाडवाला 18 फरवरी को अपना 57 वां जन्मदिन मना रहे हैं. साजिद बॉलीवुड में सलमान खान से अपनी दोस्ती के लिए जाने जाते हैं, इतना ही नहीं साजिद नाडियाडवाला की लव स्टोरी भी खूब सुर्खियों में रही है. उन्होंने एक्ट्रेस दिव्या भारती को डेट किया, शादी की, लेकिन उनकी प्रेम कहानी अधूरी रह गई. आइए आज हम आपको बताते हैं साजिद की इसी अधूरी लव स्टोरी के बारे में.

कैसे हुई थी साजिद और दिव्या की पहली मुलाकात

साजिद नाडियाडवाला और दिव्या भारती पहली बार शोला और शबनम फिल्म के सेट पर मिले थे. इस फिल्म में दिव्या भारती और गोविंदा लीड रोल में नजर आए थे. गोविंदा और साजिद अच्छे दोस्त हैं और सेट पर गोविंदा ने ही दिव्या की मुलाकात साजिद नाडियाडवाला से करवाई थी और पहली ही नजर में साजिद ने दिव्या को दिल दे दिया था. दोनों की दोस्ती बढ़ी और धीरे-धीरे ये प्यार में बदल गई. साजिद ने बिल्कुल भी देरी नहीं की और 15 जनवरी 1992 को दिव्या को शादी के लिए प्रपोज किया. इसके बाद 10 मई 1992 को दोनों ने शादी कर ली. बताया जाता है कि शादी करने के लिए दिव्या ने अपना धर्म भी बदला और इस्लाम कबूल किया था, लेकिन दोनों ने इस शादी को छुपा कर रखा.

10 महीने भी नहीं चल पाई साजिद और दिव्या की शादी

साजिद नाडियाडवाला और दिव्या भारती की शादी का अंत बहुत दर्दनाक था. दरअसल, दोनों की शादी को 10 महीने भी नहीं हुए थे और खबरों के मुताबिक दिव्या ने अपने अपार्टमेंट की बालकनी से कूद कर जान दे दी. दिव्या की मौत को लेकर साजिद नाडियाडवाला पर कई आरोप भी लगे, लेकिन कोई आरोप साबित नहीं हो पाए, बल्कि ये कहा जाता है कि साजिद आज भी दिव्या को बहुत प्यार करते हैं और दिव्या के पेरेंट्स का बिल्कुल अपने माता-पिता की तरह ख्याल रखते थे. जब दिव्या के पिता की मौत हुई थी तो साजिद नाडियाडवाला ने ही उनका अंतिम संस्कार किया था. कहा तो यह भी जाता है कि साजिद अपने पर्स में आज भी दिव्या की फोटो रखते हैं.

Advertisement
Topics mentioned in this article