सायरा बानो को दिलीप कुमार से मिला था ये कीमती तोहफा, जिसे याद कर वह बोलीं- काश वह मेरा...

एक्ट्रेस सायरा बानो ने 80वें जन्मदिन पर दिवंगत सुपरस्टार पति दिलीप कुमार को याद किया और बताया कि उन्हें अबतक का सबसे कीमती तोहफा उनसे क्या मिला.

Advertisement
Read Time: 3 mins
नई दिल्ली:

मशहूर एक्ट्रेस सायरा बानो ने शुक्रवार ने हाल ही में अपना 80वां सेलिब्रेट किया, जिसमें उन्होंने पति और सुपरस्टार दिलीप कुमार से मिले सबसे कीमती तोहफे को याद किया. उन्होंने कहा कि यह उनकी दिल से की गई तारीफ थी, जिसने उनकी जिंदगी हमेशा के लिए बदल दी. सायरा बानो ने आईएएनएस से कहा, “मुझे अब तक मिला सबसे कीमती उपहार? दिलीप कुमार की हार्दिक सराहना जिसने मेरी जिंदगी हमेशा के लिए बदल दी!" इतना ही नहीं दिग्गज एक्ट्रेस ने अपने घर पर एक जादुई शाम को भी याद करते हुए कहा, “दिलीप कुमार अंदर आए, मेरा हाथ पकड़ लिया और कहा, ‘तुम बड़ी होकर एक खूबसूरत लड़की बन गई हो. मेरे लिया समय रुक गया. मुझे नहीं पता था कि यह हमारी खूबसूरत प्रेम कहानी की शुरुआत थी.''

उन्होंने आगे कहा, “बड़े होते हुए, जन्मदिन हमेशा खास होते थे, मेरी दादी शमशाद वहीद खान, मेरी प्यारी मां, नसीम बानूजी के भरपूर प्यार और समर्थन और मेरे बड़े भाई सुल्तान के मार्गदर्शन के लिए धन्यवाद. उनके आशीर्वाद और मूल्यों ने मुझे उस व्यक्ति के रूप में आकार दिया है जो मैं आज हूं और मैं हमेशा आभारी हूं."

1966 में अपने बर्थडे सेलिब्रेशन को याद करते हुए सायरा बानो ने कहा, “23 अगस्त, 1966 को, हमने अपना जन्मदिन मनाया था और अपने नए घर में गृहप्रवेश किया. इसे दिलीप साहब के घर के पास ही जानबूझ कर चुना गया था." उन्होंने कहा कि महान सितारे ने मद्रास से उड़ान भरकर उन्हें हैरान कर दिया और उनके शब्दों ने एक ऐसे बंधन को जन्म दिया जो जीवन भर बना रहेगा. उनके फैन होने से लेकर पत्नी बनने तक, मैं इस इंसान के कई पहलुओं का अनुभव करने के लिए भाग्यशाली रही हूं.

Advertisement

एक्ट्रेस ने कहा, ''उनकी शालीनता और दयालुता ने मेरे दिल को छू लिया था, जिनके बारे में मैंने कभी सोचा भी नहीं था. आज जब मैं एक और जन्मदिन मना रही हूं. मैं दयालु लोगों के प्यार और कृतज्ञता से अभिभूत हूं, जिन्होंने मुझ पर स्नेह बरसाया है. फिर भी, खुशी के बीच, मेरा दिल उस व्यक्ति के लिए तरस रहा है, जिसने हर दिन को एक उत्सव जैसा महसूस कराया. काश वह मेरा हाथ थामने, मुझे देखकर मुस्कुराने और इस दिन को अविस्मरणीय बनाने के लिए यहां होते. 

Advertisement

आगे उन्होंने कहा, “मैं एक साथ बिताए समय के लिए आभारी हूं और हमारे द्वारा बनाई गई यादों को संजोकर रखती हूं. इस जन्मदिन पर, मैं अपने इंस्टाग्राम पेज के माध्यम से अपने प्रियजनों की कहानियां आपके साथ शेयर कर उन्हें हमेशा के लिए पुनर्जीवित करने के लिए उत्सुक हूं."

Advertisement

गौरतलब है कि दिग्गज एक्टर दिलीप कुमार का 7 जुलाई 2021 में निधन हो गया था. 

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
Featured Video Of The Day
One Nation One Election: S. Y. Quraishi क्यों मानते हैं कि सरकार का ये प्रस्ताव Practical नहीं है?
Topics mentioned in this article