अक्षय की इस हीरोइन को कहते थे माधुरी दीक्षित की हमशक्ल, क्रिकेटर के प्यार में छोड़ा सुपरहिट करियर, आज होतीं सुपरस्टार

फरहीन अपनी पहली फिल्म ‘जान तेरे नाम' से ही हिट हो गईं और हर ओर उनके चर्चे होने लगें. अपने बढ़ते हुए करियर को छोड़ फरहीन ने एक दिन एक क्रिकेटर से शादी रचा ली और हमेशा के लिए इस फिल्मी दुनिया को छोड़ गई.

विज्ञापन
Read Time: 6 mins
घर बसाने के लिए सुपरहिट करियर छोड़ गई ये एक्ट्रेस
नई दिल्ली:

बॉलीवुड में 90 का दशक बेहद सुनहरा था. इसी दौरान बॉलीवुड को शाहरुख खान, सलमान खान और माधुरी दीक्षित जैसे सुपरस्टार्स मिले. वहीं कई ऐसे सितारे भी उभरे जो रातोंरात ही दर्शकों के दिलों पर छा गए, लेकिन फिर देखते ही देखते वह कहीं खो भी गए. ऐसी ही एक एक्ट्रेस थीं फरहीन, जो अपनी पहली फिल्म ‘जान तेरे नाम' से ही हिट हो गईं और हर ओर उनके चर्चे होने लगें. अपने बढ़ते हुए करियर को छोड़ फरहीन ने एक दिन एक क्रिकेटर से शादी रचा ली और हमेशा के लिए इस फिल्मी दुनिया को छोड़ गई.

पहली फिल्म रही सुपरहिट

साल 1992 में रिलीज हुई फिल्म 'जान तेरे नाम' से फरहीन ने बॉलीवुड में डेब्यू किया था. ये फिल्म जबरदस्त हिट रही और इसके गाने तो आज तक याद किए जाते हैं. इस फिल्म के बाद फरहीन को अक्षय कुमार के साथ फिल्में करने का मौका मिला. फरहीन अक्षय कुमार के साथ फिल्म नजर के सामने में दिखीं. वहीं फिल्म सैनिक में भी फरहीन और अक्षय कुमार ने स्क्रीन शेयर किया.

अपनी पहली ही फिल्म के साथ फरहीन इस वजह से भी चर्चा में आईं क्योंकि वह माधुरी दीक्षित की तरह नजर आती थीं. उनकी तुलना माधुरी से होने लगी और उनकी पॉपुलैरिटी बढ़ने लगी. लेकिन अपने करियर के पीक मोमेंट में फरहीन ने शादी करके सेटल होने का फैसला ले लिया.

प्यार और फिर मनोज प्रभाकर से शादी

फहरीन को क्रिकेटर मनोज प्रभाकर से प्यार हो गया, जो पहले से शादीशुदा थे, हालांकि उनकी शादी में परेशानी चल रही थी. फरहीन और मनोज एक जिम में मिले और उनके बीच दोस्ती हुई और फिर प्यार हुआ. दोनों लिव इन रिलेशनशिप में रहने लगे, साल 2009 में हिंदू रीति रिवाज के मुताबिक दोनों ने शादी कर ली. हालांकि कहा जाता है कि दोनों की मुश्किल लॉ के मुताबिक पहले ही शादी हो चुकी थी. 

Featured Video Of The Day
Sudhanshu Trivedi का MVA पर वार, कहा चुनाव की जीत होगी ऐतिहासिक