रेस थ्री से इस वजह से बाहर हुए थे सैफ अली खान, 6 साल बाद हुआ खुलासा क्यों हुई थी सलमान खान की एंट्री

फिल्म रेस 3 में सैफ अली खान नहीं सलमान खान को लिया गया था. छह साल बाद जाकर अब खुलासा हुआ है कि मेकर्स ने सैफ की जगह सलमान को क्यों कास्ट किया था.

विज्ञापन
Read Time: 2 mins
रेस 3 में इस वजह से नजर नहीं आए थे सैफ अली खान
नई दिल्ली:

रेस फ्रेंचाइजी की जितनी मूवीज रिलीज हुई हैं सबने बॉक्स ऑफिस पर गजब का काम किया है. इस फिल्म के दो भागों में सैफ अली खान लीड रोल में दिखाई दिए और दोनों में ही सैफ अली खान को खूब पसंद भी किया गया. लेकिन तीसरी किश्त से सैफ अली खान आउट हो गए और उनकी जगह सलमान खान नजर आए. तब से अब तक सैफ अली खान के फैन्स ये जानना चाहते हैं कि उन्हें फिल्म से क्यों बाहर किया गया. आपको जानकर ताज्जुब होगा कि इसकी वजह कोई और नहीं खुद सैफ अली खान ही हैं. जिनके कुछ डिसिजन्स ऐसे हुए कि मेकर्स ने उन्हें रिप्लेस करना ही बेहतर समझा.

इस वजह से बाहर हुए सैफ अली खान

रेस फ्रेंचाइजी के प्रोड्यूसर रमेश तौरानी ने इस मामले में बड़ा खुलासा किया. तौरानी ने शोशा को दिए इंटरव्यू में कहा कि रेस वन सैफ अली खान के करियर की सबसे बड़ी हिट मूवी थी. कुछ ऐसा ही रेस टू के साथ भी था. लेकिन रेस थ्री में मेकर्स ने काफी बजट लगाया था और सैफ अली खान की मार्केट वैल्यू उस बजट को जस्टिफाई नहीं पा रही थी. इसलिए मेकर्स की मजबूरी हो गया कि वो सैफ अली खान को रिप्लेस कर बड़े सितारे को मूवी में लें. इसके लिए उन्हें सलमान खान से बेहतर कोई नाम नजर नहीं आया. रमेश तौरानी ने ये भी कहा कि रेस टू से रेस थ्री के बीच सैफ अली खान की फिल्में फ्लॉप हुईं. जिस वजह से ये फैसला मजबूरी बन गया.

क्या कहना से साथ किया काम

सैफ अली खान और रमेश तौरानी 'क्या कहना' मूवी से साथ काम कर रहे हैं. 'क्या कहना' भी सैफ अली खान से पहले मुकुल देव को ऑफर हुई थी. लेकिन उनके अनप्रोशेनल बिहेवियर के चलते रमेश तौरानी ने उन्हें फिल्म से अलग कर दिया और सैफ अली खान से फिल्म के बारे में बात की. सैफ अली खान फिल्म करने को तैयार हो गए और उसके बाद रमेश तौरानी ने कई बार सैफ अली खान को फिल्मों में कास्ट किया.

Advertisement

Advertisement

Featured Video Of The Day
Uttar Pradesh DGP Prashant Kumar का बड़ा खुलासा! कहा- ''अफसरों पर गिर सकती है गाज''
Topics mentioned in this article