जुबली कुमार के साथ फोटो में नजर आ रही एक्ट्रेस के नाम पर ही पड़ गया था उनका हेयर स्टाइल, अपने जमाने की थी सबसे महंगी एक्ट्रेस- पहचाना क्या

Sadhna Cut: बॉलीवुड की बेहद खूबसूरत और अपने जमाने की महंगी हीरोइन कहीं जाने वाली वो एक्ट्रेस जिनकी हेयर स्टाइल को उनके नाम से ही पहचाने जाने लगा.

Advertisement
Read Time: 14 mins
नई दिल्ली:

Sadhna Cut: गुजरे जमाने का बेहद हिट गाना था, 'ऐ नरगिसे मस्ताना', जिसने अपने दौर में खूब चर्चा हासिल की थी. ये रोमांटिक गाना फिल्माया गया था उस दौर की हसीन एक्ट्रेस साधना पर जिनके माथे पर करीने से बिखरे हुए बाल ही उनकी पहचान बन गई थी. उन बालों के नीचे तीर सी तनी हुई भौंहें और फिर मतवाले से नैन जो बिना कुछ बोले ही हर बात कह डालते थे. इसी खूबसूरती ने साधना को फैंस का फेवरेट बना दिया था. और, दमदार एक्टिंग ने उन्हें साठ के दशक के आसपास में बॉलीवुड की सबसे महंगी हीरोइन बना दिया था. 

ऐसे मिली हेयरस्टाइल को पहचान

ये बात फिल्म 'लव इन शिमला' से जुड़ी है जिसकी शूटिंग के दौरान फिल्म के डायरेक्टर आर के नय्यर को लगा कि साधना का माथा बहुत चौड़ा है. जो सामान्य हेयर स्टाइल में बहुत अजीब लगता है. तब उन्होंने सुझाव दिया कि अगर कुछ लटें साधना के माथे पर बिखर जाएं तो उनकी खूबसूरती में चार चांद लग जाएंगे. इसके बाद उनके बालों को अलग-अलग तरह से उनके माथे पर सेट किया जाता रहा. कभी स्ट्रेट तो कभी लच्छेदार अंदाज में जुल्फें माथे की चौड़ाई को छुपाती रहीं और साधना की खूबसूरती बढ़ाती रहीं. जिसके बाद इस हेयर स्टाइल को उन्हीं का नाम और पहचान दोनों मिल गई.

Advertisement

अपने दौर की सबसे महंगी हीरोइन

साठ के दशक में साधना की पॉपुलेरिटी पीक पर थी. उनकी कई फिल्में हिट रही थीं जिसके बाद वो उस दौर की बॉलीवुड की सबसे महंगी हीरोइनों की फेहरिस्त में शुमार हो गई थीं. 1961 में रिलीज हुई उनकी फिल्म हम दो इस कदर हिट हुई कि लोगों की जुबां पर उन्हीं का नाम सुनने को मिलता था. देव आनंद के साथ ये मूवी हिट होने के बाद उन्होंने वक्त, आरजू, राजकुमार, मेरा साया, इंतकाम और एक फूल दो माली जैसी फिल्मों में भी काम किया और कामयाब भी हुईं.

Advertisement
Featured Video Of The Day
Exit Polls 2024: Kashmir को मिलेगा पहला हिंदू मुख्यमंत्री? BJP नेता Nirmal Singh ने बताया
Topics mentioned in this article