रोहित शेट्टी की ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर साबित हुई थी जोकर, 150 करोड़ में बनी और कमाए सिर्फ 62 करोड़

रोहित शेट्टी वो डायरेक्टर हैं जिन्होंने गोलमाल सीरीज, सिंघम सीरीज, सिम्बा, सूर्यवंशी और चेन्नई एक्सप्रेस जैसी फिल्में दी हैं. लेकिन जानते हैं यह ब्लॉकबस्टर डायरेक्टर भी बॉक्स ऑफिस पर एक बार बहुत बड़ी चूक कर चुके हैं.

Advertisement
Read Time: 11 mins
ब्लॉकबस्टर डायरेक्टर रोहित शेट्टी की इस फिल्म ने दर्शकों को किया था निराश
नई दिल्ली:

रोहित शेट्टी ने एक बार कहा था कि उनके लिए क्रिटिक्स रेटिंग या उनकी राय मायने नहीं रखती क्योंकि उनकी फिल्में ऑडियंस देखती है और पसंद करती है. उनका कहना भी सही है. जब फिल्म जनता चलाती है तो उन्हें क्रिटिक्स की बातों पर ध्यान देने की जरूरत भी नहीं है. वैसे भी रोहित शेट्टी ब्लॉकबस्टर डायरेक्टर हैं, उन्हें गाड़ियों को हवा में उड़ाना आता है और फिल्म को बॉक्स ऑफिस पर पंख लगाना. लेकिन वह अपनी आखिरी रिलीज को लेकर जनता का मूड भांपने से चूक गए थे. उन्होंने एक ऐसी फिल्म बनाई जिसका ना कोई सिर था ना कोई पांव. रोहित शेट्टी की इस फिल्म में सितारों की एक फौज थी. रोहित शेट्टी की लगभग 150 करोड़ रुपये के बजट में बनी ये फिल्म बॉक्स ऑफिस का सबसे बड़ा जोकर साबित हुई और लगभग 62 करोड़ रुपये ही कमा सकी. 

जी हां, हम यहां बात कर रहे हैं रणवीर सिंह (डबल रोल), पूजा हेगड़े, जैकलीन फर्नांडिस और वरुण शर्मा (डबल रोल) की फिल्म सर्कस की. फिल्म 2022 में रिलीज हुई थी. फिल्म शेक्सपीयर के नाटक  'द कॉमेडी ऑफ एरर्स' या फिर कहें गुलजार की फिल्म 'अंगूर (1982)' से इंस्पायर्ड थी. लेकिन इसमें रोहित शेट्टी ने कुछ अपने तरह का छौंक लगाने की कोशिश की और फिल्म को देखने दर्शक सिनेमाघरों तक पहुंच ही नहीं सके. फिल्म बॉक्स ऑफिस पर बुरी तरह फ्लॉप रही और रोहित शेट्टी के लिए यह एक बहुत बड़ा झटका था. 

वैसे भी रोहित शेट्टी को अपनी सिंघम सीरीज के लिए भी पहचाना जाता है. जो साउथ की सिंघम का रीमेक थी. बेशक साउथ में तो सिंघम के पार्ट बनना फिलहाल के लिए बंद हो चुके हैं, लेकिन रोहित शेट्टी को यह सीरीज इतनी रास आई कि वह इसका अगला पार्ट सिंघम अगेन लेकर आ रहे हैं. रोहित शेट्टी सूर्यवंशी में अक्षय कुमार, अजय देवगन और रणवीर सिंह यानी सूर्यवंशी, सिंघम और सिम्बा को एक साथ लाए थे. अब सिंघम अगेन में उनकी तैयारी दीपिका पादुकोण, करीना कपूर, अजय देवगन, रणवीर सिंह, अजय देवगन, टाइगर श्रॉफ और अर्जुन कपूर की एंट्री करवाने की है. कहा तो यह भी जा रहा है कि फिल्म में अर्जुन कपूर को विलेन के तौर पर देखा जाए. देखें रोहित शेट्टी सिंघम अगेन से किस तरह बॉक्स ऑफिस पर ब्लॉकबस्टर डायरेक्टर के तमगे को कायम रख पाते हैं.

Advertisement
Featured Video Of The Day
NEET के बाद अब UPPCS J परीक्षा में धांधली, फिर से करवाए जाएंगे इम्तिहान