Robbie Coltrane Dies: नहीं रहे 'हैरी पॉटर' के हैगरिड, 72 की उम्र में हुआ रॉबी कोल्ट्रेन का निधन 

रॉबी कोल्ट्रेन सुपरहिट फ्रैंचाइजी 'हैरी पॉटर' में 'हैगरिड' के किरदार के लिए जाने जाते थे.

विज्ञापन
Read Time: 6 mins
रॉबी कोल्ट्रेन का निधन 
नई दिल्ली:

हॉलीवुड के जाने-माने अभिनेता रॉबी कोल्ट्रेन (Robbie Coltrane) का निधन हो गया है. उन्होंने 72 की उम्र में इस दुनिया को अलविदा कह दिया है. रॉबी कोल्ट्रेन सुपरहिट फ्रैंचाइजी 'हैरी पॉटर' में 'हैगरिड' के किरदार के लिए जाने जाते थे. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो रॉबी कोल्ट्रेन काफी लंबे समय से बीमार चल रहे थे. रॉबी की एजेंट बेलिंडा राइट ने उनके निधन का पुष्टि की. स्कॉटलैंड के लारबर्ट के ही एक अस्पताल में एक्टर ने अपनी अंतिम सांस ली. इस दुखद खबर के आने पर न सिर्फ हॉलीवुड, बल्कि बॉलीवुड में भी लोग शोक व्यक्त कर रहे हैं. 

रॉबी कोल्ट्रेन (Robbie Coltrane) ने अपने दमदार अभिनय से दुनियाभर के लोगों के दिलों में एक खास जगह बनाई थी. ऐसे में उनके निधन की खबर ने उनके चाहने वालों को भी बुरी तरह तोड़ दिया है. रॉबी कोल्ट्रेन के फैन्स भी शोक में डूबे हुए हैं. उन्हें यकीन नहीं हो रहा कि उनके चहेते अभिनेता अब उनके बीच नहीं रहे. आम लोग से लेकर सेलिब्रिटीज तक रॉबी कोल्ट्रेन (Robbie Coltrane) को सोशल मीडिया पर श्रद्धांजलि अर्पित कर रहे हैं. 

गौरतलब है कि हैरी पॉटर फिल्मों की सीरीज से रॉबी कोल्ट्रेन घर-घर में मशहूर हो गए थे. फिल्म में उन्हें हैगरिड के रोल में देखा गया था, जो हॉगर्ट स्कूल में गेटकीपर थे. बता दें, रॉबी कोल्ट्रेन का जन्म 30 मार्च, 1950 को स्कॉटलैंड के ग्लासगो में हुआ था. उनके पेरेंट्स डॉक्टर-टीचर थे. अपनी शुरुआती पढ़ाई एक्टर ने ग्लासलो में रहकर पूरी की थी. पढ़ाई पूरी होने के बाद उन्होंने बतौर स्टैंडअप कॉमेडियन अपने करियर की शुरुआत की थी. इसके बाद वे एक्टर बनने लंदन आ गए. उन्हें सबसे पहले टीवी शो में देखा गया था. 

ये भी देखें: Bollywood Gold: Pakeezah के गाने में कौन थी वो Actress जो बनी Meena Kumari?

Featured Video Of The Day
NDTV World Summit: AI Innovation पर गहन चर्चा, क्या आने वाले Future में Artificial Intelligence का स्केल बढ़ेगा, जानिए