डेब्यू से पहले पापा राज कपूर की ये बात सुन ऑटोग्राफ देने की प्रेक्टिस करने लगे थे ऋषि कपूर

कपूर खानदान में भी सबसे ज्यादा हिट रहे ऋषि कपूर. जिन्हें पहला मौका बहुत कम उम्र में मिल गया था. पहली फिल्म रिलीज होने पहले ही उन्होंने ऑटोग्राफ देने की प्रेक्टिस शुरू कर दी थी.I

Advertisement
Read Time: 2 mins
नई दिल्ली:

कपूर खानदान के कई बच्चों ने फिल्म इंड्स्ट्री में किस्मत आजमाई है. ये बात अलग है कि हर बच्चे को वो कामयाबी नहीं मिली जो इस खान की पहली दो पीढ़ियों को मिली हैं. पृथ्वीराज कपूर फिल्म इंड्स्ट्री के दिग्गज कलाकार हुए. उसके बाद उनके तीनों बेटे राज कपूर, शम्मी कपूर और शशि कपूर भी बेहद हिट और कामयाब कलाकार रहे. इसके बाद सिर्फ राज कपूर के तीनों बेटे ही फिल्म इंड्स्ट्री में नाम कमा सके. उनमें भी सबसे ज्यादा हिट रहे ऋषि कपूर. जिन्हें पहला मौका बहुत कम उम्र में मिल गया था. पहली फिल्म रिलीज होने  पहले ही उन्होंने ऑटोग्राफ देने की प्रेक्टिस शुरू कर दी थी.

खुद सुनाया किस्सा

ऋषि कपूर ने ये किस्सा खुद सुनाया था कपिल शर्मा के कॉमेडी शो में. इस शो में ऋषि कपूर ने बताया कि एक दिन वो अपने मम्मी पापा के साथ डाइनिंग टेबल पर बैठ कर डिनर कर रहे थे. उसी समय पापा ने मम्मी से बात शुरू की कि वो अपने बचपन के रोल के लिए ऋषि कपूर को फिल्म में लेना चाहते हैं. इस पर मम्मी ने कहा कि अगर पढ़ाई सफर नहीं करती है तो उन्हें कोई एतराज नहीं है. ऋषि कपूर ने कहा कि वो टेबल पर चुपचाप खाना खाने की एक्टिंग कर रहे थे, लेकिन उनके मन में लड्डू फूट रहे थे कि वो फिल्म में दिखाई देने वाले हैं.

Advertisement

ऑटोग्राफ की प्रैक्टिस

ऋषि कपूर ने बताया कि वो ये बात सुनकर सीधे अपने कमरे में गए. वहां कॉपी उठाई और ऑटोग्राफ देने की प्रैक्टिस करने लगे. तब हंसते हुए कपिल शर्मा ने उनसे सवाल किया कि क्या वो ये समझ गए थे कि वो आगे चल कर बड़े स्टार बनेंगे. ये किस्सा राज कपूर की फिल्म मेरा नाम जोकर से जुड़ा हुआ है. इस फिल्म में ऋषि कपूर ने राज कपूर के बचपन का रोल किया था. उस समय उनकी उम्र भी चौदह या पंद्रह साल के करीब थी.

Advertisement

Advertisement
Featured Video Of The Day
100 DAYS OF MODI 3.0 | PM Modi के एक बयान ने विरोधियों का मुंह बंद कर दिया | Khabar Pakki Hai
Topics mentioned in this article