इस सुपरहिट फिल्म की कश्मीर में हो रही थी शूटिंग, तभी होटल पर हो गया हमला, हीरो ने बिस्तर के नीचे छिपकर बचाई जान

ऋषि कपूर ने खुद इस घटना को अपनी जिंदगी की सबसे खतरनाक घटना बताया था. उन्होंने अपनी किताब खुल्लम खुल्ला में इसका जिक्र किया था.

विज्ञापन
Read Time: 2 mins
ऋषि कपूर की जिंदगी का सबसे डरावना किस्सा
नई दिल्ली:

अपने जमाने के सबसे रोमांटिक हीरो माने जाने वाले ऋषि कपूर ने 50 साल के फिल्मी करियर में करीब 121 फिल्मों में काम किया. 1973 से 2000 तक तो उनकी 92 रोमांटिक फिल्में आईं जिनमें से 36 फिल्में सुपरहिट हुईं. ऋषि कपूर आज हमारे बीच नहीं हैं 30 अप्रैल 2020 को कैंसर से उनका निधन हो गया था लेकिन उनके कई किस्से आज भी मशहूर हैं. उनमें से एक किस्सा कश्मीर से जुड़ा है जिसे याद कर वो अंदर तक हिल जाते थे. आइए जानते हैं आखिर कश्मीर में एक्टर के साथ क्या हुआ था.

कश्मीर में ऋषि कपूर की फिल्म की शूटिंग और पार्टी

हिंदी सिनेमा के लिए कश्मीर हमेशा से ही खास रहा है. रोमाटिंग गानों की शूटिंग हो या लव स्टोरी सभी के लिए कश्मीर की वादियां मशहूर थीं. 1980 के दशक से लेकर आज तक वहां कई फिल्मों की शूटिंग हुई. हालांकि इसमें कई दिक्कतें भी आईं. ऐसी ही एक परेशानी ऋषि कपूर के सामने आई. जब दिवंगत अभिनेता पहलगाम में एक फिल्म की शूटिंग के दौरान यश चोपड़ा की तरफ से दी गई एक बर्थडे पार्टी में पहुंचे. इसका जिक्र उन्होंने एक इंटरव्यू में किया था.

ऋषि कपूर के होटल पर भीड़ का हमला

ऋषि कपूर ने बताया, पार्टी में आए मेहमानों को जानकारी नहीं थी कि पास ही घोड़ा मालिकों और टैक्सी मालिकों के बीच कोई विवाद है. ये बात तब और बिगड़ गई जब नशे में धुत एक ड्राइवर ने झगड़ा शुरू कर दिया. धीरे धीरे मामला हाथ से निकलता गया और गुस्साई भीड़ होटल पर पत्थर फेंकने लगी. हालात ऐसे हो गए कि ऋषि और यश जी को होटल के कमरे में छिपकर रहने के आदेश दिए गए. ऋषि कपूर ने इसे अपनी जिंदगी का सबसे भयानक पल बताया था. 

इस तरह बचे ऋषि कपूर और बाकी गेस्ट

ऋषि कपूर के कमरे बाहर से बंद थे लेकिन पत्थरों ने खिड़कियां टूट गई थीं. ऋषि ने इसे अपनी लाइफ का सबसे डरावना पल बताया था. जब काफी देर बाद भी भीड़ का गुस्सा शांत नहीं हो पाया तब तत्कालीन मुख्यमंत्री शेख अब्दुल्ला को सेना के जवानों के साथ उन्हें बचाने के लिए बीच में आना पड़ा. इस घटना के बावजूद, कश्मीर में शूटिंग के पल ऋषि कपूर के दिलों में हमेशा बनी रहीं.

Featured Video Of The Day
Delhi Air Pollution: पराली जलाने को लेकर Punjab-Haryana को Supreme Court ने क्या-क्या कहा?