रेमो डिसूजा और उनकी पत्नी लिजेल पर लगे 11.96 करोड़ की धोखाधड़ी के आरोप

कोरियोग्राफर रेमो डिसूजा और उनकी पत्नी लिजेल पर धोखाधड़ी के आरोप लगे हैं. इस मामले में सभी को हैरान कर दिया है.

विज्ञापन
Read Time: 3 mins
रेमो डिसूजा पर धोखाधड़ी के आरोप
नई दिल्ली:

रेमो डिसूजा एक मशहूर कोरियोग्राफर हैं जो लंबे समय से इंडस्ट्री से जुड़े हुए हैं. उन्होंने कई फिल्मों को डायरेक्ट और प्रोड्यूस भी किया है और कुछ में एक्टिंग भी की है. अपनी प्रोफेशनल और पर्सनल लाइफ को संभालते हुए सेलिब्रिटी कपल उस समय कानूनी मुसीबत में पड़ गया जब उनका नाम धोखाधड़ी के एक मामले में आया. रिपोर्ट्स में बताया गया है कि रेमो और उनकी पत्नी लिजेल डिसूजा के खिलाफ एक डांस ट्रूप से 11.96 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी करने का मामला दर्ज किया गया है.

अपनी रिपोर्ट में, समाचार एजेंसी पीटीआई ने कहा कि कोरियोग्राफर रेमो डिसूजा और उनकी पत्नी लिजेल डिसूजा एक 26 साल के डांसर द्वारा उनके खिलाफ शिकायत दर्ज कराए जाने के बाद कानूनी मुसीबत में पड़ गए. वे अकेले ऐसे नहीं हैं जिनका नाम इस मामले में आया है. उनके अलावा कई अन्य लोगों पर भी कथित धोखाधड़ी का आरोप लगाया गया है. पुलिस ने शनिवार को कहा कि महाराष्ट्र के ठाणे जिले में उन सभी के खिलाफ एक डांस ट्रूप से 11.96 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी करने का मामला दर्ज किया गया है.

पीटीआई ने एक अधिकारी के हवाले से बताया कि मीरा रोड पुलिस स्टेशन में 16 अक्टूबर को रेमो उनकी पत्नी लिजेल और पांच अन्य के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 465 (जालसाजी), 420 (धोखाधड़ी) और अन्य संबंधित प्रावधानों के तहत मामला दर्ज किया गया था. एफआईआर में कथित तौर पर कहा गया है कि 26 वर्षीय डांसर और उनके ट्रूप को 2018 से जुलाई 2024 के बीच कथित तौर पर धोखा दिया गया था.

शिकायतकर्ता ने यह भी बताया कि डांस ग्रुप ने एक रियलिटी टीवी शो में परफॉर्म किया और उसे जीता भी लेकिन आरोपियों ने कथित तौर पर ऐसा दिखावा किया जैसे कि ग्रुप उनका है और 11.96 करोड़ रुपये की इनाम की रकम का दावा किया. मामले में आरोपी अन्य लोग ओमप्रकाश शंकर चौहान, रोहित जाधव, फ्रेम प्रोडक्शन कंपनी, विनोद राउत, एक पुलिसकर्मी और रमेश गुप्ता हैं. 

मामले की जांच अभी चल रही है. बता दें कि रेमो डिसूजा ने टेरेंस लुईस और गीता कपूर के साथ डांस रियलिटी शो डांस इंडिया डांस (डीआईडी) से अपना टेलीविजन डेब्यू किया. उन्होंने करीब 100 फिल्मों में कोरियोग्राफी की है. इस बीच उनके डायरेक्शन में बनी फिल्म बी हैप्पी जल्द ही अमेजन प्राइम वीडियो पर प्रीमियर के लिए तैयार है. इसमें अभिषेक बच्चन, इनायत वर्मा, नोरा फतेही, नासिर, जॉनी लीवर और हरलीन सेठी जैसे सितारे हैं.

Featured Video Of The Day
Digital Arrest: क्या है डिजिटल अरेस्ट, कैसे करें पहचान, कैसे करें बचाव | Cyber Fraud | Hum Log