कंगना रनौत की इमरजेंसी की रिलीज डेट फिर टली, जानें एक साल में कितनी बार हो चुकी है पोस्टपोन

कंगना रनौत की इमरजेंसी की रिलीज डेट एक बार फिर टल गई है. इस बार मामला सेंट्रल बोर्ड ऑफ फिल्म सर्टिफिकेशन से जुड़ा है. बताया जा रहा है कि फिल्म में कुछ कट लगाने के लिए कहा गया है. जानें कितनी बार टल चुकी है कंगना रनौत की इमरजेंसी की रिलीज डेट.

Advertisement
Read Time: 3 mins
नई दिल्ली:

कंगना रनौत की 'इमरजेंसी; की रिलीज को फिर टाल दिया गया है. इसकी एक बड़ी वजह फिल्म को सेंट्रल बोर्ड ऑफ फिल्म सर्टिफिकेशन से अभी तक हरी झंडी नहीं मिलना है. कंगना रनौत की फिल्म इमरजेंसी को 6 सितंबर को रिलीज होना था. लेकिन फिल्म बोर्ड ने इमरजेंसी में कुछ सीन की कांट-छांट करने के लिए कहा है. कहा जा रहा है कि ऐसा बोर्ड ने सभी समुदाय की भावनाओं को ध्यान में रखनकर करने का फैसला लिया है. शिरोमणि अकाली दल ने भी बोर्ड को कानूनी नोटिस भेजकर फिल्म की रिलीज रोकने की मांग की थी.

कितनी बार टली कंगना रनौत की इमरजेंसी की रिलीज डेट

यह पहली बार नहीं है जब इमरजेंसी की रिलीज टली है. कंगना रनौत की इमरजेंसी को पहले अक्टूबर-नवंबर 2023 में रिलीज होना था. लेकिन किन्हीं वजहों से इसकी रिलीज डेट टल गई. फिर इमरजेंसी को 14 जून, 2024 को रिलीज करने का फैसला लिया गया. लेकिन इस दौरान भी फिल्म को रिलीज नहीं किया जा सका क्योंकि देश में लोकसभा चुनाव चल रहे थे. कंगना रनौत मंडी से चुनाव लड़ रही थीं. इसके बाद इमरजेंसी को 6 सितंबर, 2024 को रिलीज करने का ऐलान किया गया. लेकिन फिल्म के ट्रेलर रिलीज के बाद से ही इसे लेकर कई तरह के विवाद होने लगे थे और कई संगठन इस पर रोक लाने की मांग कर रहे थे.

कंगना रनौत की इमरजेंसी की डायरेक्टर और स्टारकास्ट

कंगना रनौत की फिल्म 1975 से 1977 तक देश में लागू रही इमरजेंसी के 21 महीनों पर आधारित है. जिसमें वे खुद तत्कालीन प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी का किरदार निभा रही हैं. फिल्म का निर्देशन कंगना रनौत ने ज्ञानेश्वर सानप के साथ मिलकर किया है. यही नहीं, फिल्म की कहानी भी उन्होने ज्ञानेश्वर के साथ मिलकर ही लिखी है. इमरजेंसी में अनुपम खेर जयप्रकाश नारायण, श्रेयस तलपदे अटल बिहारी वाजपेयी, अशोक छाबड़ा मोरारजी देसाई, मिलिंद सोमन फील्ड मार्शल सैम मानेकशॉ, विशाक नायर संजय गांधी और सतीश कौशिक जगजीवन राम का किरदार निभा रहे हैं. दिलचस्प ये है कि फिल्म को सिर्फ 15 करोड़ रुपये के बजट में बनाए जाने की बात भी सामने आई है. 

Advertisement

बेशक फिल्म की रिलीज डेट के बार-बार टलने को लेकर कंगना रनौत के लगातार बयान भी आ रहे हैं. वजहें कुछ भी हों, लेकिन कंगना के फैन्स को इमरजेंसी देखने के लिए अभी थोड़ा और रुकना पड़ सकता है...

Advertisement
Featured Video Of The Day
UP में Akhilesh Yadav और Yogi Adityanath के बीच जुबानी जंग कहां रुकेगी? | Uttar Pradesh