जब रेखा ने अमिताभ बच्चन की बहू ऐश्वर्या राय के लिए लिखा था इमोशनल मैसेज, "सबसे समझदारी वाला काम जो तुमने किया वो था..."

हिंदी सिनेमा की सदाबहार एक्ट्रेस रेखा ने एक बार ऐश्वर्या राय बच्चन को एक चिट्ठी लिखी थी. इस चिट्ठी में उन्होंने ऐश्वर्या के लिए एक बेहद खास और इमोशनल मैसेज लिखा था.

विज्ञापन
Read Time: 3 mins
नई दिल्ली:

एवरग्रीन एक्ट्रेस रेखा आज (10 अक्टूबर) अपना 70वां जन्मदिन मना रही हैं. फिल्म इंडस्ट्री में ऐश्वर्या राय बच्चन के साथ उनका खास रिश्ता रहा है. रेखा ने ऐश्वर्या को फिल्म इंडस्ट्री में उनके 20 साल पूरे होने पर लिखे एक इमोशनल लेटर लिखा था. इसमें साफ दिखा था कि वह ऐश्वर्या को कितना पसंद करती हैं और इनका रिश्ता कितना गहरा है. खुद को 'रेखा मां' कहते हुए उन्होंने एक भावुक मैसेज में ऐश्वर्या की तारीफ की और लिखा, "आपने जो सबसे समझदारी भरा काम किया, वह कृतज्ञता के साथ 'वर्तमान' के साथ मौजूद रहना था." रेखा ने यह चिट्ठी ऐश्वर्या राय बच्चन के फिल्म इंडस्ट्री में 20 शानदार साल पूरे होने पर लिखा था. इसे बाद में फेमिना मैगजीन ने एक स्पेशल इंटरव्यू में शेयर किया था. चिट्ठी  में रेखा ने अपनी पहली मुलाकात को याद किया और ऐश्वर्या के सफर पर विचार किया.

उन्होंने ऐश्वर्या को 'माई ऐश' कहा. उन्होंने ऐश्वर्या की तुलना एक बहती नदी से की- जो कभी स्थिर नहीं होती, हमेशा शालीनता से आगे बढ़ती है और बिना किसी दिखावे के अपने असली रूप में अपनी मंजिल तक पहुंचती है. रेखा ने आगे कहा कि लोग दूसरों के शब्दों या कामों को भूल सकते हैं लेकिन वे हमेशा याद रखेंगी कि किसी ने उन्हें कैसा महसूस कराया. उन्होंने ऐश्वर्या को साहस की जीती जागती मिसाल बताया. रेखा ने यह भी कहा कि ऐश्वर्या की गहरी ताकत और प्योर एनर्जी बहुत कुछ कहती है. 

Advertisement

रेखा ने लिखा, आपने उन चीजों का पीछा किया जो करना आपको पसंद था और फिर उन्हें इतनी अच्छी तरह से किया कि लोग आपसे अपनी आंखें नहीं हटा सके!" 1994 में मिस वर्ल्ड जीतने से लेकर बॉलीवुड में छा जाने, शादी करने और फिर मां बनने तक ऐश्वर्या के सफर पर बात करते हुए रेखा ने माना कि वे कितनी दूर आ गई हैं. उन्होंने ऐश्वर्या की तुलना फीनिक्स से की जो चुनौतियों से ऊपर उठती है और व्यक्त किया कि उन्हें 'शांत चांद-चेहरे वाली लड़की' पर कितना गर्व है जिसने पहली बार मिलते ही उनकी सांसें रोक दी थीं. रेखा ने तारीफ की कि कैसे उन्होंने हमेशा हर रोल में अपना बेस्ट दिया लेकिन उन्हें सबसे ज्यादा आराध्या की एक आदर्श मां वाला किरदार पसंद आया.

Advertisement
Featured Video Of The Day
सिर्फ 21 साल में रतन टाटा ने 40 गुना बढ़ाई Company की कमाई