जब रेखा और अमिताभ को ऑनस्क्रीन रोमांस करते देख छलक पड़े थे जया बच्चन के आंसू, ऐसे थम गया दोनों के साथ काम करने का सिलसिला

बॉलीवुड का एक दौर ऐसा भी था जब रेखा हर फिल्म मेकर की पहली पसंद हुआ करती थीं. उस वक्त जितना लोग उनकी अदायगी के दीवाने थे उतना ही रेखा और अमिताभ बच्चन की जोड़ी के भी चर्च हुआ करते थे.

Advertisement
Read Time: 7 mins
नई दिल्ली:

इन आंखों की मस्ती के मस्ताने हजारों हैं,  जी हां आज हम बॉलीवुड की जिस खूबसूरत अदाकारा की बात कर रहे हैं,  उनके लिए ये बात बिल्कुल सटीक बैठती है.69 साल की उम्र में भी ना तो उनकी खूबसूरती कम हुई है और ना ही उनके चाहने वालों की दीवानगी. हम बात कर रहे हैं रेखा की.वो शख्सियत हैं  ही कुछ ऐसी कि आज की जनरेशन भी उनकी हर अदा पर फिदा है. 10 अक्टूबर साल 1954 को  तमिल एक्टर जेमिनी गणेशन और तेलुगू एक्ट्रेस पुष्पवली के घर हुआ था. रेखा के जन्म के वक्त उनके माता-पिता की शादी नहीं हुई थी. यही वजह है कि उनके पिता ने बचपन में रेखा को अपनी बेटी के रूप में स्वीकार नहीं किया. रेखा ने बॉलीवुड को कई हिट फिल्में दी हैं. बॉलीवुड का एक दौर ऐसा भी था जब रेखा हर फिल्म मेकर की पहली पसंद हुआ करती थीं. उस वक्त जितना लोग उनकी अदायगी के दीवाने थे उतना ही रेखा और अमिताभ बच्चन की जोड़ी के भी चर्चे हुआ करते थे. आज भी रेखा अपनी निजी जिंदगी को लेकर सुर्खियों में छाई रहती हैं. 

 रेखा अमिताभ के इश्क के चर्चे 

 रेखा के सामने आज भी जब अमिताभ बच्चन का जिक्र होता है तो उनके चेहरे पर शर्मो हया साफ नजर आती है. ऐसे में उस दौर में जब रेखा का नाम जब अमिताभ बच्चन के साथ जुड़ना शुरू हुआ था तब अमिताभ की शादी को 3 साल हो चुके थे. हालांकि दोनों ने कभी अपने रिश्ते की बात खुलकर नहीं की लेकिन दबी जुबान में लोग हमेशा इनके इश्क के चर्चे हुआ करते थे. उड़ती उड़ती खबर जब जया बच्चन के कानों तक पहुंची तो दोनों की तरह जया बच्चन ने भी खुलकर इस रिश्ते पर कभी रिएक्ट नहीं किया.

 दोनों के अफेयर ने बटोरी सुर्खियां 

 फिल्मों में ऑन स्क्रीन रोमांस से तालियां बटोरने वाली ये जोड़ी गॉसिप मैगजीन की हेडलाइन बन रही थी. वैसे तो जया बच्चन ने कभी खुलकर इस रिश्ते पर कुछ नहीं कहा लेकिन उस वक्त रेखा के साथ अपनी नाराजगी जया बच्चन सार्वजनिक मंचों पर अपने व्यवहार से जाहिर कर दिया करती थीं. 

 जब जया बच्चन के निकले आंसू 

 मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो एक किस्सा ऐसा भी है जब अमिताभ बच्चन और रेखा को ऑन स्क्रीन रोमांस करता हुआ देख जया बच्चन का दिल भर आया था और उनकी आंखों से आंसू छलक पड़े थे. ये किस्सा फिल्म मुकद्दर का सिकंदर का है. उस फिल्म में अमिताभ और रेखा ने लीड रोल निभाया था. 

 खुद रेखा ने किया था खुलासा 

 रेखा ने एक इंटरव्यू में बताया था कि मुकद्दर का सिकंदर रिलीज होने पर पूरा बच्चन परिवार फिल्म का ट्रायल शो देखने के लिए पहुंचा था. इस दौरान जब अमिताभ और रेखा को रोमांटिक सीन शुरू हुआ तो जया बच्चन की आंखों में आंसू आ गए. पीछे बैठे अमिताभ बच्चन ने जया की आंखों में आंसू देख लिया था. आपको बता दें की फिल्म दो अनजाने से अमिताभ बच्चन और रेखा ने साथ काम करने की शुरुआत की थी. खून पसीना और सुहाग जैसी फिल्मों में भी अमिताभ और रेखा की जबरदस्त केमिस्ट्री देखने को मिली. फिल्म सिलसिला में रेखा और अमिताभ की जोड़ी को बेहद पसंद किया गया. हालांकि इस फिल्म के बाद दोनों के साथ काम करने का सिलसिला थम गया. 

Featured Video Of The Day
Samarth By Hyundai: दिव्यांगों के लिए कार्यस्थल में समान अधिकारों की पहल, मगर कहां है कमी?