इस सुपरस्टार की फिल्में देखने नहीं देती थी रीना रॉय की मां, झलक पाने के लिए छोड़ दी थी पढ़ाई-लिखाई

70-80 के दशक की फेमस अभिनेत्री रीना रॉय ने अपने दौर के लगभग सभी सुपरस्टार्स के साथ काम किया है, लेकिन क्या आप जानते हैं कि राजेश खन्ना की फिल्में देखने के लिए उनकी मां उन्हें खूब रोक-टोक करती थीं.

Advertisement
Read Time: 3 mins
नई दिल्ली:

70-80 के दौर की फेमस एक्ट्रेस रीना रॉय अपनी फिल्मों के साथ-साथ अपनी खूबसूरती और अपने अफेयर्स को लेकर भी खूब चर्चा में रही हैं. शत्रुघ्न सिन्हा के साथ उनके प्यार के चर्चे तो खूब मशहूर रहे हैं. लेकिन क्या आप जानते हैं कि रीना रॉय की मां उन्हें राजेश खन्ना की फिल्में तक नहीं देखने देती थी. तो चलिए आज हम आपको बताते हैं वह पुराना किस्सा जब सुपरस्टार राजेश खन्ना की एक झलक पाने के लिए रीना रॉय ने स्कूल और पढ़ाई लिखाई तक छोड़ दी थी, उसके बाद तैश में आकर उनकी मां ने फिल्में देखने पर ही बैन लगा दिया था.

आखिर क्यों रीना रॉय की मां नहीं देखने देती थी काका की फिल्म

इंस्टाग्राम पर suhana_daur नाम से बने पेज पर द कपिल शर्मा शो का एक वीडियो शेयर किया गया है. इसमें कपिल रीना राय से पूछते हैं कि उनकी मां उन्हें राजेश खन्ना की फिल्में क्यों नहीं देखने देती थीं? इस पर रीना रॉय कहती हैं कि उनकी मां राजेश खन्ना की बहुत बड़ी फैन थीं और खुद रीना रॉय भी काका को खूब पसंद करती थीं. वो स्कूल से बंक मारकर उनके घर के बाहर खड़ी होकर उनकी एक झलक पाने के लिए बेताब रहती थीं. इतना ही नहीं उन्होंने स्कूल की पढ़ाई लिखाई तक छोड़ दी थी. जिसके कारण रीना रॉय की मां राजेश खन्ना की फिल्में उन्हें नहीं देखने देती थीं.

A post shared by ???? ???????????????????????????? ???????????????????????????????????? ???? (@suhana_daur)

काका के साथ की रीना रॉय ने कई फिल्में

7 जनवरी 1957 को मुंबई में जन्मी रीना रॉय ने 1972 में फिल्म जरूरत से अपने करियर की शुरुआत की और पहली ही फिल्म से बड़े पर्दे पर अपनी एक्टिंग और खूबसूरती का जलवा बिखेरा. अपने चाइल्डहुड क्रश राजेश खन्ना के साथ भी वह कई फिल्में कर चुकी हैं, जिसमें 1981 में आई फिल्म धनवान, 1982 में धर्म कांटा, 1984 में आशा ज्योति और 1985 में हम दोनों जैसी कई फिल्में शामिल हैं. इसमें राजेश खन्ना और रीना रॉय की जोड़ी को खूब पसंद किया गया. राजेश खन्ना ही नहीं रीना रॉय शत्रुघ्न सिन्हा और विनोद खन्ना के साथ भी अपने लव अफेयर को लेकर खूब सुर्खियों में रही हैं. उन्होंने पहली शादी अमीन हाजी से की, इसके बाद उन्होंने पाकिस्तानी क्रिकेटर मोहसिन खान से भी शादी की, लेकिन 1990 में उनसे भी उनका तलाक हो गया.

Advertisement

Featured Video Of The Day
Hezbollah Pager Attack: लेबनान में धमाके वाले पेजर किस कंपनी के हैं?
Topics mentioned in this article