शाहरुख खान की "जवान" की क्लिप वायरल होने के मामले में हुआ केस दर्ज

Red Chillies Entertainment की शिकायत पर मुंबई की संताक्रुझ पुलिस ने अज्ञात आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज किया  है.

Advertisement
Read Time: 10 mins
शाहरुख खान की "जवान" की क्लिप वायरल होने के मामले में हुआ केस दर्ज
नई दिल्ली:

शाहरुख खान की जवान इन दिनों चर्चा में है. जहां फिल्म का दूसरा गाना रिलीज होने को तैयार है तो वहीं रेड चिलीज एंटरटेनमेंट की शिकायत पर पुलिस द्वारा एक अज्ञात आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज करने की जानकारी मिली है. कंपनी द्वारा एफआईआर में दिए बयान के मुताबिक, फिल्म जवान का निर्माण फिलहाल जारी है और सिनेमाघरों में रिलीज नहीं हुई है. "जवान" फिल्म की शूटिंग के दौरान कंपनी के माध्यम से किसी भी कर्मचारी या वहां मौजूद किसी भी व्यक्ति को मोबाइल फोन का उपयोग करने और उसमें शूटिंग करने से प्रतिबंधित किया गया है. इसके बावजूद हमें पता चला है कि कंपनी की इजाजत के बिना किसी ने फिल्म की क्लिप चुराकर सोशल मीडिया ट्विटर पर वायरल कर दिया. शिकायत में क्लिप वायरल करने वाले ट्विटर हैंडल और अकाउंट की जानकारी भी दी गई है, जिसमें 1)AJ@unknwnsrkian, 2) Nitesh naveen @NiteshNaveenAus 
3) Ghulammustafaajk007@Ghulamm76512733, 4) Arhaan@Arhaan05 व 5) Why so Serious।@Surrealzack  के नाम भी दिए गए हैं.

शिकायत में ये भी दावा किया गया है कि कंपनी ने इस संबंध में दिल्ली उच्च न्यायालय में एक वाणिज्यिक मुकदमा दायर किया है, जिस पर दिल्ली उच्च न्यायालय ने ट्विटर कंपनी से संबंधित खाताधारकों को वायरल क्लिप हटाने का निर्देश दिया और अब क्लिप हटाई जा चुकी है. इसके बाद अब कंपनी ने सांताक्रूज़ पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज कराई है कि ये कॉपीराइट का उल्लंघन है और  कंपनी की अनुमति के बिना इसे वायरल करके फिल्म का मूल्य कम करने की साजिश है, जिसके बाद सांताक्रुज पुलिस ने आईपीसी की धारा 379 और IT कानून 43B के तहत एफआईआर दर्ज कर तहकीकात कर रही है.

गौरतलब है कि जवान रेड चिलीज़ एंटरटेनमेंट की एक प्रस्तुति है, जो एटली द्वारा निर्देशित, गौरी खान द्वारा निर्मित और गौरव वर्मा द्वारा सह-निर्मित है.  यह फिल्म 7 सितंबर, 2023 को दुनिया भर के सिनेमाघरों में हिंदी, तमिल और तेलुगु भाषाओं में रिलीज होने के लिए तैयार है, जिसमें शाहरुख खान के अलावा नयनतारा और कई दिग्गज स्टार्स नजर आ रहे हैं. 

Advertisement

OMG 2 Movie Review: हंसते हंसाते काम की बात कह जाती है OMG 2

Featured Video Of The Day
Hathras Stampede: भक्तों की मौत पर बाबा ने अबतक नहीं बोले 'दो शब्द'
Topics mentioned in this article