मोहरा के लिए रवीना टंडन नहीं थीं पहली पसंद, पहले दीवाना फेम एक्ट्रेस ने कहा नो, फिर इस पूर्व मिस वर्ल्ड ने भी फिल्म से बना ली थी दूरी

Raveena Tandon Was Not First Choice For Mohra: रवीना टंडन, अक्षय कुमार और सुनील शेट्टी की फिल्म मोहरा 1994 में रिलीज हुई थी. इस फिल्म ने रवीना टंडन को बॉलीवुड की मस्त मस्त गर्ल बना दिया. लेकिन आप जानते हैं कि रवीना इस फिल्म के लिए पहली पसंद नहीं थीं.

Advertisement
Read Time: 3 mins
Raveena Tandon In Mohra: मोहरा के लिए रवीना टंडन नहीं थीं पहली पसंद
नई दिल्लीnar:

Raveena Tandon Was Not First Choice For Mohra: नब्बे के दशक में आई फिल्म मोहरा ने बॉलीवुड में नया ट्रेंड बना दिया था. शानदार एक्शन, जबरदस्त रोमांस और गजब के गानों के चलते ये फिल्म सुपरहिट साबित हुई थी. इसी फिल्म के जरिए अक्षय कुमार और रवीना टंडन की शानदार केमिस्ट्री बन गई थी जो आगे भी कई फिल्मों में हिट साबित हुई. रवीना टंडन ने इस फिल्म के गाने तू चीज बड़ी है मस्त मस्त के जरिए लोगों के बीच मोहरा गर्ल के रूप में पहचान बना ली थी. फिल्म में अक्षय और रवीना के साथ साथ सुनील शेट्टी और नसीरुद्दीन शाह भी अहम रोल में थे. फिल्म ने रातोंरात रवीना को टॉप की हीरोइनों में लाकर खड़ा कर दिया था. लेकिन कम ही लोग जानते हैं कि इस फिल्म के लिए रवीना टंडन मेकर्स की पहली पसंद नहीं थी. चलिए जानते हैं कि रवीना की झोली में गिरने से पहले ये फिल्म किस किस एक्ट्रेस को ऑफर हुई थी.

रवीना से पहले इस एक्ट्रेस को ऑफर हुई थी मोहरा
आपको जानकर हैरानी होगी कि रवीना टंडन से पहले इस रोल के लिए दिव्या भारती को चुना गया था. मेकर्स इस रोल के लिए दिव्या को अक्षय के अपोजिट बिलकुल फिट मानकर चल रहे थे. लेकिन उस वक्त हादसे में दिव्या भारती की मौत के बाद सब कुछ बदल गया. इसके बाद ऐश्वर्या राय बच्चन को इस फिल्म के लिए चुना गया. लेकिन उस वक्त ऐश्वर्या राय मिस वर्ल्ड कंपटीशन की तैयारियों में बिजी थी और उन्होंने कहा कि वो इस कॉम्पटीशन के बाद ही किसी फिल्म के ऑफर पर गौर करेंगी. इस तरह रवीना से पहले ऐश्वर्या और दिव्या भारती इस फिल्म के लिए मेकर्स की पसंद थी.

फिल्म के गाने की शूटिंग में बेहोश हो गई थीं रवीना टंडन
ऐश्वर्या राय की ना के बाद मेकर्स ने रवीना टंडन को फिल्म के लिए अप्रोच किया. रवीना ने जब फिल्म की कहानी सुनी तो वो सोच में पड़ गईं कि इस फिल्म में हीरोइन के लिए खास रोल नहीं है. चूंकि फिल्म दो एक्शन हीरोज के बीच के मुकाबले पर है, ऐसे में हीरोइन के लिए कुछ खास करने को नहीं है. ऐसे में रवीना इस फिल्म के लिए हां करने में कतरा रही थी. खैर राजीव राय के बार-बार कहने पर रवीना इस फिल्म के लिए राजी हुई और ये फिल्म रवीना के करियर के लिए काफी शानदार साबित हुई. बताते हैं कि इस फिल्म के गाने तू चीज बड़ी है मस्त-मस्त के दौरान डांस करते-करते रवीना टंडन बेहोश हो गई थी क्योंकि वो एक साथ दो फिल्मों की शूटिंग कर रही थी. रवीना के चलते गाने की शूटिंग काफी वक्त तक रोकी गई थी.

Advertisement

कल्कि 2898 एडी मूवी रिव्यू

Advertisement
Featured Video Of The Day
Kargil War: Mahavir Chakra Winner Colonel Balwan Singh ने बताई Tiger Hill की पूरी कहानी NDTV पर