बॉलीवुड का ये हिट एक्टर नहीं चाहता था कि उसकी तरह फिल्म स्टार बने बेटी

कपूर खानदान जो कि लंबे समय से फिल्म इंडस्ट्री में एक्टिव रहा है. उस परिवार में एक ऐसा एक्टर था जो अपनी बेटी के एक्ट्रेस बनने के खिलाफ था.

Advertisement
Read Time: 3 mins
नई दिल्ली:

Randhir Kapoor: बॉलीवुड के दिग्गज एक्टर रणधीर कपूर ने कई सुपरहिट फिल्में दी हैं. उनकी फिल्में आज भी लोग देखना पसंद करते हैं. रणधीर कपूर 15 फरवरी को अपना 77वां जन्मदिन मना रहे हैं. रणधीर ने अपनी एक्टिंग से कई लोगों को दीवाना बनाया. उनकी अच्छी खासी फैन फॉलोइंग थी. आप कह सकते हैं कि कपूर खानदान से जो भी एक्टर बना वो बड़े पर्दे पर छाया जरूर. रणधीर कपूर ने साल 1971 में 'कल आज और कल' से अपने फिल्मी करियर की शुरुआत की थी. पहली फिल्म में ही उन्होंने दिखा दिया कि उनमें कुछ बात है. इसके बाद उन्होंने हमराही, चाचा भतीजा जैसी कई फिल्मों में काम किया. मगर एक समय ऐसा था गया जब रणधीर की फिल्में चलना बंद हो गई थीं और उनकी हालत थोड़ी खराब हो गई थी.

रणधीर से अलग रहने लगी थीं बबीता
रणधीर कपूर को बबीता से 'कल आज और कल' के सेट पर प्यार हो गया था. ये ऐसी फिल्म थी जिसमें कपूर खानदान की तीनों पीढ़ियां पृथ्वीराज कपूर, राज कपूर और रणधीर कपूर साथ में नजर आए थे. इस फिल्म के बाद से रणधीर ने बबीता से शादी करने की ठान ली थी. शादी हुई भी लेकिन कुछ समय बाद ही दोनों के रिश्तें में खटपट होने लगी. रणधीर से मनमुटाव के बाद बबीता दोनों बेटियों के साथ अलग रहने लगी थीं. हालांकि इस कपल ने अलग रहने के बाद भी कभी तालाक नहीं लिया.

नहीं चाहते थे करिश्मा करें एक्टिंग
करिश्मा के एक्टिंग करियर को लेकर भी रणधीर और बबीता के बीच लड़ाई हुई थी. रणधीर नहीं चाहते थे कि उनकी बेटी एक्टिंग की दुनिया में कदम रखे. वहीं बबीता ने फैसला ले लिया था करिश्मा एक्ट्रेस बनेंगी. आखिर में रणधीर कपूर को हार माननी पड़ी थी और करिश्मा ने फिल्मों में एंट्री ली.

करिश्मा ने कमाया खूब नाम
करिश्मा कपूर ने इंडस्ट्री में कदम रखने के बाद खूब नाम कमाया है. उन्होंने कई सुपरहिट फिल्मों में काम किया है. उसके बाद उन्होंने एक्टिंग ब्रेक ले लिया था. करिश्मा ने अब दोबारा एक्टिंग की दुनिया में वापसी कर ली है. उन्होंने कुछ समय पहले ही ओटीटी डेब्यू किया था. लंबे समय के बाद करिश्मा को एक्टिंग करता देख उनके फैंस बहुत खुश हो गए थे.

Featured Video Of The Day
Allahabad High Court का Unwanted Pregnancy पर बड़ा फैसला, 29 हफ़्ते तक Abortion की इजाजत