13 साल की बच्ची के लिए कितना खतरनाक है सोशल मीडिया, रणबीर कपूर की बहन ने बेटी को लेकर कही ये बात

रणबीर कपूर की बहन ऋद्धिमा कपूर ने हाल में एक इंटरव्यू में बच्चों पर सोशल मीडिया के असर की बात की.

Advertisement
Read Time: 3 mins
रिद्धिमा कपूर ने बेटी के सोशल मीडिया अकाउंट को लेकर कही ये बात
नई दिल्ली:

रणबीर कपूर की भतीजी समारा ने अपनी हालिया मुंबई यात्रा के बाद सभी का ध्यान अपनी ओर खींचा जब वह पपराजी के लिए पोज देने लगीं. मुंबई एयरपोर्ट से उनका वीडियो लोगों को पसंद आ रहा है. समारा काफी कॉन्फिडेंस से पोज दे रही हैं. असल में स्टार किड सोशल मीडिया पर भी एक्टिव है और अपनी और अपने परिवार की तस्वीरें शेयर करती रहती हैं. लेकिन अब गलाट्टा प्लस के साथ एक हालिया बातचीत में रिद्धिमा और पति भरत ने बताया कि कैसे उनकी बेटी की तस्वीरों पर ट्रोल्स उन्हें परेशान करते हैं और 13 साल की बच्ची के लिए उनकी क्या सलाह है.

Advertisement

समारा का अकाउंट पब्लिक है, इस पर क्या बोलीं रिद्धिमा

जब रिद्धिमा कपूर साहनी से सोशल मीडिया के फायदे और नुकसान के बारे में पूछा गया तो समारा ने स्वीकार किया कि सोशल मीडिया पर 'डरावने' लोग हैं. रणबीर कपूर की बहन ने तब खुलासा किया कि वह नहीं चाहतीं कि उनकी बेटी सोशल मीडिया पर रहे. उन्होंने आगे खुलासा किया कि वह अपनी बेटी के सोशल मीडिया पर नजर रखती हैं और कहा कि उन्हें अपना अकाउंट डिलीट करना होगा. रिद्धिमा ने तब अपनी बेटी से कहा कि जब वह बड़ी हो जाएगी तो उसका एक सोशल मीडिया अकाउंट हो सकता है. नीतू कपूर की बेटी ने इस बात पर भी बात की कि सोशल मीडिया पर उनकी बेटी को प्यार के अलावा काफी ट्रोल और नफरत का भी सामना करना पड़ेगा. इस पर बोलते हुए उन्होंने कहा, “इसे पढ़ना बंद करो. ऐसे लोगों का एक ग्रुप होगा जो आपको नापसंद करेंगे.

उन्होंने आगे कहा, “ऐसे लोग होंगे जो आपसे प्यार करेंगे या आपको पसंद करेंगे. अब या तो आप अपनी चमड़ी मोटी कर लो और नेगेटिव बातों का लोड ना लो. लेकिन मुझे लगता है कि 13 साल की बच्ची के लिए ऐसा करना मुश्किल होगा और अगर ऐसा होता है तो ये गलत भी होगा. वह सोशल मीडिया पर रहना चाहती है. मैं नहीं चाहती कि वह सोशल मीडिया पर रहे. मैं उसे यहां से निकालना चाहती हूं.” भरत ने यह भी स्वीकार किया कि कभी-कभी वह नीचे स्क्रॉल करके पढ़ते हैं कि लोग क्या लिख रहे हैं.

Advertisement

वर्कफ्रंट पर क्या कर रही हैं रिद्धिमा कपूर

रिद्धिमा कपूर साहनी फैबुलस लाइव्स ऑफ बॉलीवुड वाइव्स के नए सीजन के साथ अपनी शुरुआत करने के लिए पूरी तरह तैयार हैं. शो का ट्रेलर पहले ही रिलीज हो चुका है और फैन्स उन्हें अपनी स्क्रीन पर देखने का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं.

Advertisement