पिता ऋषि कपूर के निधन पर नहीं रोए थे रणबीर कपूर, बताया जब डॉक्टर ने कहा था 'वह जल्द ही मरने वाले है' तो कैसा थ हाल

बॉलीवुड एक्टर रणबीर कपूर ने हाल ही में एक इंटरव्यू में पिता ऋषि कपूर के आखिरी दिनों को याद किया.

Advertisement
Read Time: 3 mins
नई दिल्ली:

बॉलीवुड एक्टर रणबीर कपूर को कम ही मौकों पर पिता और फैमिली के बारे में बात करते हुए देखा गया. इसी बीच हाल ही में इंटरव्यू में पिता ऋषि कपूर के साथ अपने आखिरी दिनों को याद किया और बताया कि कैसे सालों तक दूर रहने वाले के बाद दोनों के बीच बॉन्ड बना. जो लोग नहीं जानते उन्हें बता दें कि मई 2020 में कोरोना के दौरान कैंसर से जंग के बाद ऋषि कपूर ने अंतिम सांस ली. इसी बारे में निखिल कामथ के यूट्यूब शो में रणबीर ने याद किया कि जब उन्हें बताया गया कि ऋषि कभी भी चल बसेंगे, तो उन्हें अस्पताल में पैनिक अटैक पड़ा. हालांकि उन्होंने यह भी बताया कि वह पिता के निधन पर रोए नहीं. 

निखिल कामथ के साथ एक इंटरव्यू में, रणबीर ने अपने बचपन के बारे में बात करते हुए कहा कि वह अपने पिता से "प्यार" करते थे, लेकिन उनके साथ उनका रिश्ता "दूर का और इतना अच्छा नहीं था." "मैंने बहुत जल्दी रोना बंद कर दिया. जब मेरे पिता का निधन हुआ, तब भी मैं रोया नहीं था. जब मैं रात में अस्पताल में था, तो डॉक्टर ने मुझसे कहा, 'यह उनकी आखिरी रात है, वह जल्द ही चले जाएंगे,' मुझे याद है कि मैं कमरे में गया और मुझे पैनिक अटैक आया. मुझे नहीं पता था कि मैं खुद को कैसे व्यक्त करूं, बहुत कुछ हो रहा था, जिसे बर्दाश्त नहीं किया जा सकता था. लेकिन मुझे नहीं लगता कि मैंने शोक मनाया है और नुकसान को समझा है."

रणबीर ने आगे कहा, “जब उनका इलाज चल रहा था, तब हमने न्यूयॉर्क में एक साल साथ में बिताया, वह अक्सर इस बारे में बात करते थे. मैं वहां 45 दिनों तक रहा और एक दिन वह आए और रोने लगे. उन्होंने कभी मेरे सामने इस तरह की कमजोरी नहीं दिखाई. यह मेरे लिए बहुत अजीब था क्योंकि मुझे नहीं पता था कि मुझे उन्हें पकड़ना चाहिए या गले लगाना चाहिए. मुझे वास्तव में दूरी का एहसास हुआ. मुझे अपराधबोध होता है कि मेरे पास हमारे बीच की दूरी को खत्म करने और उन्हें गले लगाने, उन्हें थोड़ा प्यार देने का ग्रेस नहीं था. 

Advertisement

उन्होंने कहा, “आपको एक निश्चित तरीके से पाला जाता है जहां आपको बताया जाता है, ‘अब आप जिम्मेदार हो' और फिर कुछ चीजें आपके दिमाग में चलती हैं, मेरी मां, बहन, पत्नी, एक बच्चा है और मेरे पिता का निधन हो गया… क्या मैं अपनी कमजोरी दिखा सकता हूं मुझे नहीं पता कि यह क्या है, लेकिन मैंने इसे नहीं दिखाया.”

Advertisement

Advertisement
Featured Video Of The Day
One Nation One Election प्रस्ताव के समर्थक और विरोधियों के तर्क-वितर्क