कानूनी पचड़े में फंसी रणबीर कपूर की रामायण, क्या है मामला जो अब लटक सकती है मुसीबत की तलवार

नितेश तिवारी की रामायण पहले तो किरदारों के लुक के चक्कर में चर्चा में थी और अब फिल्म काननी पचड़े में फंस गई है.

Advertisement
Read Time: 2 mins
रणबीर निभा रहे हैं श्रीराम का रोल
नई दिल्ली:

Ramayan in Legal Trouble: रणबीर कपूर की आने वाली फिल्म रामायण कानूनी पचड़े में फंसती नजर आ रही है. नितेश तिवारी के डायरेक्शन में बन रही इस फिल्म की शूटिंग हाल ही में शुरू हुई थी. इसके सेट से कुछ तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हुई थीं. तस्वीरें सर्कुलेट हुईं तो एक दावा सामने आया. एक नई रिपोर्ट में दावा किया गया है कि इंटेलेक्चुअल प्रॉपर्टी राइट्स पर विवाद के चलते कानूनी पंगा झेलना पड़ रहा है. 

मनी कंट्रोल की रिपोर्ट के मुताबिक अल्लू मंटेना मीडिया वेंचर्स और प्राइम फोकस टेक्नोलॉजी लिमिटेड 'प्रोजेक्ट रामायण' के टाइटल के राइट्स की वजह से विवाद कर रहे हैं. उन्होंने इसके लिए अप्रैल 2024 में बातचीत शुरू की थी. हालांकि ऐसा कहा जा रहा है कि इंटेलेक्चुअल प्रॉपर्टी राइट्स को लेकर बातचीत फेल रही क्योंकि पेमेंट पूरी नहीं की गई थी.

रिपोर्ट में कहा गया, अल्लू मंटेना मीडिया वेंचर्स एलएलपी का दावा है कि 'प्रोजेक्ट रामायण' के राइट्स उनके पास बने रहेंगे और प्राइम फोकस टेक्नोलॉजी लिमिटेड या किसी भी अन्य संस्था के स्क्रिप्ट या मैटीरियल का कोई भी इस्तेमाल उनके कॉपी राइट का उल्लंघन होगा. नोटिस में कहा गया है कि प्राइम फोकस टेक्नोलॉजी लिमिटेड का 'प्रोजेक्ट रामायण' मैटीरियल में कोई राइट या ओनरशिप नहीं है. प्रोडक्शन कंपनी ने जरूरत पड़ने पर अपने अधिकारों की रक्षा के लिए कानूनी कार्रवाई करने का इरादा जताया है.

अभी तक ये साफ नहीं है कि कानूनी पंगे की वजह से प्रोजेक्ट टलेगा या काम चलता रहेगा. इस पर डायरेक्टर नितेश तिवारी या फिल्म के को प्रोड्यूसर यश की तरफ से कोई रिएक्शन नहीं आया है.

Topics mentioned in this article