राम तेरी गंगा मैली में मंदाकिनी की जगह होतीं रामायण की सीता, राज कपूर ने इस वजह से किया था रिजेक्ट, बोलीं- मैं हैरान थी जब

दीपिका चिखलिया ने राज कपूर से राम तेरी गंगा मैली के लिए बात की थी. लेकिन वह उम्र के कारण रिजेक्ट हो गई थीं.

Advertisement
Read Time: 2 mins
दीपिका चिखलिया हो गईं थीं राम तेरी गंगा मैली के लिए रिजेक्ट
नई दिल्ली:

दीपिका चिखलिया को आज कौन नहीं जानता... 36 साल पहले रामानंद सागर की रामायण में सीता का रोल निभाकर वह घर घर में पहचानी जानें लगी. हालांकि उनका करियर टीवी में तो छाया लेकिन बॉलीवुड में वह पहचान नहीं बना सकी. इसी बीच दैनिक भास्कर को दिए इंटरव्यू में एक्ट्रेस ने खुलासा किया कि उन्होंने राज कपूर को 1985 में आई फिल्म राम तेरी गंगा मैली में लीड रोल के लिए अप्रोच किया था. लेकिन उनकी उम्र के कारण वह रिजेक्ट हो गईं. 

इंटरव्यू में एक्ट्रेस ने कहा, उन दिनों में छोटे सेकंड पर्सन रोल कर रही थी. हिरोइन के तौर पर मैं छोटी फिल्में कर रही थीं, जिससे मैं खुश नहीं थी. लग रहा था कि मैं इंडस्ट्री से दूर हो रही हूं. राज कपूर की बेटी रीमा के बेस्ट फ्रेंड मेरे पिता के दोस्त थे. उन्होंने मुझे बताया कि राज कपूर एक नए चेहरे की तलाश फिल्म के लिए कर रहे हैं और उनसे बात कर सकते हैं. 

राज कपूर द्वारा रिजेक्शन के कारण पर एक्ट्रेस ने कहा, मैं राज कपूर से मिलने गई. उन्होंने मेरी उम्र पूछी. मैं 17 साल की थीं. उन्होंने कहा आप बहुत यंग हैं. मैं आपको बताऊं. इसके बाद जब फिल्म रिलीज हुई तो एक्ट्रेस मंदाकिनी के ब्रेस्टफीडिंग और ट्रांसपेरेंट साड़ी में नहाने के सीन को लेकर काफी कॉन्ट्रवर्सी हुई, जिसके चलते उन्हें एहसास हुआ कि रिजेक्ट होना उनके लिए आशीर्वाद साबित हुआ. एक्ट्रेस ने कहा, मैं मां के साथ फिल्म देखने गई थी और शॉक्ड रह गई. मैंने सोचा भगवान का शुक्र है कि बात आगे नहीं बढ़ी. वरना मैं कैसे मना कर पाती. मुझे एहसास हुआ कि अगर मैंने राम तेरी गंगा मैली की होती तो कभी रामायण की सीता नहीं बन पाती. 

Advertisement

गौरतलब बै कि राज कपूर की आखिरी फिल्म राम तेरी गंगा मैली थी, जिसमें राजीव कपूर और मंदाकिनी लीड रोल में नजर आए थे. फिल्म कॉन्ट्रवर्सी के बावजूद फिल्म साल की हाइएस्ट ग्रॉसिंग इंडियन फिल्म थी और पांच फिल्मफेयर अवॉर्ड भी जीते थे. 

Advertisement

Advertisement
Featured Video Of The Day
NEET के बाद अब UPPCS J परीक्षा में धांधली, फिर से करवाए जाएंगे इम्तिहान