धर्मेंद्र और अमिताभ बच्चन आखिरी बार इस फिल्म में दिखे थे साथ, बॉक्स ऑफिस पर हुई थी पैसों की बरसात

सदी के महानायक अमिताभ बच्चन और धर्मेंद्र की जोड़ी इतनी शानदार थी कि उन्हें देखने के लिए लोग टिकट खिड़की पर टूट पड़ते थे. इस जोड़ी ने कई फिल्मों में एक साथ काम किया.

Advertisement
Read Time: 2 mins
नई दिल्ली:

सदी के महानायक अमिताभ बच्चन और हिंदी सिनेमा के हीमैन धर्मेंद्र ने एक साथ कई फिल्मों में काम किया. इस जोड़ी की फिल्मों की खास बात होती थी कि वो शानदार एक्शन, एक्टिंग और कॉमेडी से भी भरपूर होती थीं. फिल्मी दुनिया के सारे चलते मसाले उनकी फिल्मों में मौजूद होते थे. दोनों की जोड़ी इतनी शानदार थी कि उन्हें देखने के लिए  लोग टिकट खिड़की पर टूट पड़ते थे. इस जोड़ी ने कई फिल्मों में एक साथ काम किया. कुछ फिल्में ऐसी भी थीं जिसमें लीड हीरो एक ही था लेकिन दूसरा हीरो कैमियो में दिखाई दिया. दोनों को पर्दे पर साथ देखने और पसंद करने वाले फैन्स की कमी नहीं थी. लेकिन क्या आप जानते हैं वो कौन सी फिल्म थी जिसमें दोनों आखिरी बार एक साथ नजर आए.

इस फिल्म में आखिरी बार दिखी जोड़ी

धर्मेंद्र और अमिताभ बच्चन की सुपर हिट जोड़ी आखिरी बार फिल्म 'राम बलराम' में दिखी. ये फिल्म साल 1980 में रिलीज हुई थी.  फिल्म में Amitabh Bachchan और Dharmendra दोनों भाई बनते हैं. डायरेक्टर विजय आनंद की ये फिल्म एक रिवेंज स्टोरी है. इसमें चाचा राम बलराम के मां-बाप को मार देता है और उन्हें भी जुदा करने की कोशिश करता है. लेकिन दोनों भाई एकजुट हो जाते हैं और चाचा से बदला लेते हैं. इस फिल्म को दर्शकों ने इतना पसंद किया कि दो करोड़ की फिल्म ने सात करोड़ रुपये की कमाई कर डाली.

इन फिल्मों में दिखे साथ

राम बलराम से पहले ये जोड़ी कई बार पर्दे पर दिखी. गुड्डी जैसी फिल्म में दोनों चंद मिनट के लिए फिल्म में दिखे. फिर धीरे धीरे जोड़ी दर्शकों की पसंद बन गई. शोले मूवी का तो नाम ही काफी है जय वीरू को एक साथ याद करने के लिए. इसके अलावा ये जोड़ी चंद्रदास, हम कौन हैं और छुपके छुपके जैसी मूवी में दोनों साथ नजर आए.

Advertisement
Featured Video Of The Day
Arvind Kejriwal Resignation News: जेल से इस्तीफा क्यों नहीं दे रहे थे केजरीवाल, बताई हकीकत