क्यों बढ़ती जा रही हैं जुनैद खान की डेब्यू फिल्म  महाराज के लिए मुसीबत, पहले स्ट्रीमिंग पर रोक और फिर वडोदरा में हुई रैली 

नेटफ्लिक्स की आमिर ख़ान के बेटे जुनैद खान की डेब्यू फिल्म ‘ महाराज ‘ की मुसीबतें कम होती नहीं दिख रही हैं. जहां पहले स्ट्रीमिंग पर रोक लगा दी गई तो वहीं अब फिल्म के खिलाफ रैली हो रही हैं.

Advertisement
Read Time: 2 mins
नई दिल्ली:

ओटीटी प्लेटफॉर्म नेटफ्लिक्स पर आमिर खान के बेटे जुनैद ख़ान की डेब्यू फ़िल्म ‘ महाराज ‘ की मुसीबतें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं. हाल ही में जहां फिल्म के खिलाफ पुलिस में याचिका दर्ज कराई गई तो वहीं वडोदरा के लोगों ने इसका विरोध किया है और रैली निकाली. दरअसल, लोगों का मानना है की फिल्म में भगवान श्रीकृष्ण के भक्तों और वल्लभाचार्य पंत के लोगों को ठेस पहुंचेगी. इस फ़िल्म का भारत समेत कई देशों में वैष्णवों द्वारा विरोध किया जा रहा है.

ओटीटी प्लेटफार्म को सरकार के नियंत्रण में लाने की मांग करते हुए लोगों ने वडोदरा के जिला कलेक्टर को एक याचिका भेजकर फ़िल्म महाराज पर प्रतिबंध लगाने का सुझाव दिया है .' महाराज ‘ 14 जून को रिलीज़ होनी थी पर सोशल मीडिया पर बॉयकॉट की मांग के बाद मामला कोर्ट में चला गया. इसके बाद 18 जून को मामले पर सुनवाई हुई जो की 19 जून को भी जारी रहेगी . 

Advertisement

जो लोग नहीं जानते उन्हें बता दें कि जुनैद खान और एक्टर जयदीप अहलवात की फिल्म 'महाराज' की कहानी 1862 के मानहानि मामले की कहानी पर आधारित है. भारतीय कानून के इतिहास में इस केस का गहरा प्रभाव है. इस फिल्म में जुनैद रिपोर्टर और समाज सुधारक रहे करसनदास मुलजी का किरदार निभा रहे हैं, जिन्होंने महिलाओं के अधिकार और समाजिक सुधार के लिए आवाज उठाई थी. इससे पहले फिल्म का जब पोस्टर आया तो वह भी विवाद का कारण बन गया. दरअसल, पोस्टर में जुनैद के माथे पर कोई टीका लगा दिखाई नहीं दे रहा था, जिसके बाद लोगों का दावा है कि करसनदास मुलजी अपने माथे पर तिलक लगाए रहते थे.

Advertisement

Featured Video Of The Day
Israel Hezbollah War: इजरायली सेना ने लगा दी मुहर, मारा गया Hezbollah Chief Hassan Nasralla
Topics mentioned in this article