Raksha Bandhan 2023: बॉलीवुड स्टार्स के ये भाई बहन रहते हैं लाइम लाइट से दूर, कोई है डॉक्टर तो कोई खिलाड़ी

Raksha Bandhan 2023: फिल्म स्टार्स को तो आप हमेशा स्क्रीन पर देखते हैं लेकिन रक्षा बंधन के मौके पर हम आपको उनके सपोर्ट सिस्टम से मिलवाने वाले हैं.

Advertisement
Read Time: 24 mins
Raksha Bandhan 2023: दीपिका पादुकोण
नई दिल्ली:

Raksha Bandhan 2023: करीब है और इस मौके पर भाई-बहनों की बात ना हो ऐसा कैसे हो सकता है. स्क्रीन पर आपने कई स्टार्स को स्क्रीन पर भाई-बहन का रोल करते देखा होगा. शाहरुख खान-ऐश्वर्या राय 'जोश' में भाई बहन बने थे. रणवीर सिंह 'दिल धड़कने दो' में प्रियंका चोपड़ा के भाई बने थे. अब रील में तो आप इनके भाई बहन के नाम उंगलियों पर गिन सकते हैं लेकिन क्या असल में आप जानते हैं कि रणवीर सिंह की बहन कौन है ? शाहरुख खान की बहन कौन हैं? अगर नहीं जानते तो कोई बात नहीं...हम हैं ना. हम आपको कुछ ऐसे ही अनजान लेकिन खास चेहरों से मिलवाने वाले हैं. 

Advertisement

1. दीपिका पादुकोण और अनीशा पदुकोण

अनीशा बॉलीवुड डीवा दीपिका पादुकोण की छोटी बहन हैं और दोनों की बॉन्डिंग बेहद खास है. अनीशा एक प्रोफेश्नल गोल्फ प्लेयर हैं. दीपिका पादुकोण और रणवीर सिंह की शादी के वक्त वो खासतौर से चर्चा में आई थीं. वैसे वो लाइम लाइट से दूर ही रहती हैं. कम ही मौके होते हैं जब वो दीपिका के साथ नजर आई हैं.

Advertisement

2. शाहरुख खान और शहनाज लालारुख खान

बॉलीवुड के बादशाह शाहरुख खान की बहन के बारे में भी ज्यादा लोग नहीं जानते. शहनाज मीडिया के सामने कम ही आती हैं.  उम्र में वह शाहरुख से बड़ी हैं. साल 1960 में मां-बाप की मौत ने उन्हें गहरा सदमा दिया और वह डिप्रेशन में चली गईं. शाहरुख ने उनकी जिम्मेदारी संभाली और उन्हें अच्छे से अच्छा इलाज दिया. शहनाज अपने भाई शाहरुख के साथ उनके मुंबई वाले मैनशन में ही रहती हैं.

Advertisement
Advertisement

3. बिपाशा बसु और विजेता बसु

विजेता, बिपाशा बसु की छोटी बहन हैं और दोनों एक-दूसरे के काफी करीब हैं. एक इंटरव्यू में बिपाशा ने कहा था कि वह उन्हें एक छोटे बच्चे की तरह मानती हैं और खूब लाड-प्यार करती हैं. वह भी फिल्म इंडस्ट्री में आना चाहती थीं लेकिन अभी तक उन्हें इसमें कोई खास सफलता हाथ नहीं लगी.

Advertisement

4- रणवीर सिंह  और रितिका भवनानी

रितिका, रणवीर सिंह की बड़ी बहन हैं और वह मां की तरह उनका ख्याल रखती हैं. वह अपने भाई के लेकर बेहद प्रोटेक्टिव और केयरिंग हैं. रणवीर सिंह ने एक इंटरव्यू में बताया था कि वह अपने जीवन में उन्हें पाकर लकी हैं और वह बचपन से ही उन्हें सभी मुसीबतों से बचाती आई हैं.

5- सैफ अली खान और सबा अली खान

सबा, सैफ अली खान की बड़ी बहन हैं. वह लाइमलाइट से दूर रहना पसंद करती हैं. उनके सोशल मीडिया अकाउंट पर कोई भी देख सकता है कि वह सभी के कितने करीब हैं और वह अपने दो भाई-बहन से कितना प्यार करती हैं.

 6- कार्तिक आर्यन और कृतिका तिवारी

कार्तिक आर्यन की बहन कृतिका तिवारी पेशे से डॉक्टर हैं. वह लाइम लाइट से दूर ही रहना पसंद करती हैं...उन्हें आप सोशल मीडिया पर कार्तिक आर्यन के साथ देख सकते हैं. उनकी तस्वीरों और वीडियोज में भाई बहन की बॉन्डिंग साफ दिखती है.

Featured Video Of The Day
Delhi Weather Update: 88 साल बाद 24 घंटे में सबसे ज्यादा बारिश, क्यों हुआ दिल्ली का ये हाल?