ऋतिक रोशन की छठी उंगली कटवाना चाहते थे पिता राकेश रोशन, लेकिन तभी हुआ कुछ ऐसा बदलना पड़ गया फैसला

ऋतिक रोशन ने साल 2000 में जब फिल्मों में डेब्यू किया था तब पहली बार उनके हाथों की ये छह उंगलियां नजर आई थीं और इसे लेकर काफी चर्चा भी हुई थी.

Advertisement
Read Time: 10 mins
नई दिल्ली:

बॉलीवुड सुपरस्टार ऋतिक रोशन आज देश ही नहीं दुनिया भर में जाने जाते हैं. उनके डांस से लेकर एक्टिंग तक के लोग दीवाने हैं. ऋतिक ने बॉलीवुड में एक अलग पहचान बनाई है. एक चीज और है जो उन्हें दूसरे स्टार्स से अलग बनाती है वो है उनकी दाहिने हाथ में छह उंगलियां. ऋतिक रोशन ने साल 2000 में जब फिल्मों में डेब्यू किया था, तब पहली बार उनके हाथों की ये छह उंगलियां नजर आई थीं और इसे लेकर काफी चर्चा भी हुई थी. लेकिन क्या आप जानते हैं कि ऋतिक की इन छह उंगलियों को लेकर उनके पिता राकेश रोशन चिंता में रहते थे और उन्हें कटवाना चाहते थे.

डेब्यू से पहले था सर्जरी का प्लान

फिल्म ‘कहो ना प्यार है' साल 2000 में रिलीज हुई थी, इस फिल्म को ऋतिक रोशन के पिता और राकेश रोशन ने ही बनाया था. राकेश, बेटे के हाथों की छह उंगलियों को लेकर डरते थे और उन्हें लगता था कि ऋतिक को लोग इस तरह स्वीकार नहीं करेंगे. ऐसे में उन्होंने सर्जरी के जरिए इस उंगली को हटाने का फैसला लिया.

ऋतिक की मां ने किया विरोध

राकेश रोशन के इस फैसले का उनकी पत्नी यानी ऋतिक की मां पिंकी रोशन ने विरोध किया. पिंकी ने कहा कि ऋतिक की छह उंगलियां भगवान की देन हैं, इसलिए इसे कटवाना उचित नहीं होगा. एक इंटरव्यू के दौरान ऋतिक रोशन ने भी इस बात को स्वीकार किया था कि छह उंगलियों की वजह से हमेशा से लोग उनका मजाक बनाते थे, लेकिन उन्होंने इसे अपनी स्ट्रेंथ बनाया. कहो न प्यार है रिलीज होने के बाद सभी की नजर उनकी छह उंगलियों पर पड़ी, लेकिन इसे उनकी अलग पहचान का प्रतीक माना गया और इसे लोग उनके लिए शुभ मानने लगे.

Advertisement
Featured Video Of The Day
Haryana Elections 2024: जब मौलवी के मुंह से राम-राम सुना...CM Yogi ने सुनाया किस्सा