डिंपल कपाड़िया और राजेश खन्ना की शादी की फोटो, बारातियों में शामिल थे दिलीप कुमार से लेकर शोमैन राज कपूर तक

Dimple Kapadia and Rajesh Khanna Unseen Wedding Photo: डिंपल कपाड़िया और राजेश खन्ना की शादी में सुपरस्टार दिलीप कुमार और सायरा बानू जी के साथ आपको शोमैन राज कपूर भी पगड़ी पहने दिखाई देंगे.

Advertisement
Read Time: 2 mins
D
नई दिल्ली:

Dimple Kapadia and Rajesh Khanna Unseen Wedding Photo: अपने दौर के सुपरस्टार राजेश खन्ना और डिंपल कपाड़िया की लव स्टोरी किसी फिल्मी कहानी से कम नहीं है. जिस वक्त डिंपल कपाड़िया ने फिल्मों में कदम रखा था उस वक्त राजेश खन्ना एक सुपरस्टार के तौर पर मशहूर हो चुके थे. एक समारोह में चीफ गेस्ट बनकर गए राजेश खन्ना ने डिंपल कपाड़िया को पहली बार देखा तो उनके दीवाने हो गए. हालांकि दोनों की उम्र में 16  साल का अंतर था लेकिन फिर भी डिंपल और राजेश खन्ना ने  इस प्यार को शादी के अंजाम तक पहुंचा दिया. उस वक्त ये शादी एक हाई प्रोफाइल शादी थी जिसमें उस वक्त के सभी बड़े स्टार पहुंचे थे.

राजेश खन्ना औऱ डिंपल कपाड़िया की शादी में पहुंचे थे बड़े बड़े सितारे 

राजेश खन्ना और डिंपल कपाड़िया की शादी की ये फोटो इंटरनेट पर खूब वायरल हो रही है. इस फोटो में दूल्हा दुल्हन बने राजेश खन्ना और डिंपल कपाड़िया के साथ उस वक्त के सुपरस्टार दिलीप कुमार और सायरा बानो नजर आ रहे हैं. वहीं राजेश खन्ना के ठीक बगल में सिर पर पगड़ी पहन कर शो मैन राज कपूर साहब दिख रहे हैं. आपको बता दें कि डिंपल कपाड़िया ने पहली बार राज कपूर की फिल्म बॉबी से ही करियर की शुरुआत की थी और वो डिंपल को बेटी की तरह मानते थे.

पहली ही नजर में डिंपल के दीवाने हो गए थे राजेश खन्ना

Advertisement

डिंपल कपाड़िया और राजेश खन्ना की प्रेम कहानी बहुत ही कम लोग जानते हैं. काका उस वक्त बड़े स्टार थे और अहमदाबाद के एक स्पोर्ट्स क्लब में उनको स्पीच देने के लिए बुलाया गया था. उस वक्त राजेश खन्ना और एक्ट्रेस अंजू महेंद्रू के बीच डेटिंग के किस्से मशहूर थे. लेकिन कुछ वजहों से दोनों के रिश्ते के बीच तनाव आ गया था. इसी बीच राजेश खन्ना ने डिंपल को देखा और वो उनसे पहली नजर का प्यार कर बैठे. तीन साल तक दोनों ने अपने प्यार को दुनिया से छिपाया और फिर 27 मार्च 1973 को शादी कर ली. डिंपल और राजेश खन्ना की शादी हालांकि बहुत सफल नहीं कही जा सकती क्योंकि कुछ सालों बाद दोनों के रिश्तों में दूरी आ गई थी.

Advertisement
Featured Video Of The Day
Persons With Disability के लिए Workforce में कैसे हो रहे बदलाव?