राजेश खन्ना और धर्मेंद्र की हीरोइन फरीदा जलाल 90 की फिल्मों की लोकप्रिय मां थीं, बेटे को देख बोले फैंस- मम्मी की तरह ही क्यूट

फरीदा जलाल ने 1963 में बॉलीवुड में करियर की शुरुआत की थी. पहला ब्रेक उन्हें राजेश खन्ना के साथ फिल्म 'तकदीर' से मिला. बाद में वह 'अराधना', 'बॉबी', 'मजबूर' जैसी कई हिट फिल्मों में दिखीं. बाद में वह कई बड़े स्टार्स की मां बनीं.

Advertisement
Read Time: 15 mins
राजेश खन्ना और धर्मेंद्र की हीरोइन रह चुकी हैं फरीदा जलाल
नई दिल्ली:

फरीदा जलाल (Farida Jalal) ने 1963 में बॉलीवुड में करियर की शुरुआत की थी. पहला ब्रेक उन्हें राजेश खन्ना (Rajessh Khanna) के साथ फिल्म 'तकदीर' (Taqdeer) से मिला. बाद में वह 'अराधना' (Aradhana), 'बॉबी' (Bobby), 'मजबूर' (Majboor) जैसी कई हिट फिल्मों में दिखीं. उन्होंने फिल्मों में हर तरफ का रोल किया, कभी गर्लफ्रेंड तो कभी पत्नी और कभी बहन तो कभी मां. 90 की दशक में तो वह कई बड़े स्टार्स की मां के रोल में दिखी तो वहीं बाद में वह दादी के रोल में नजर आने लगी. फरीदा जलाल ने फिल्मों में अपनी पूरी लाइफ गुजार दी. 

फरीदा जलाल की प्यारी सी मुस्कान, आवाज और एक्टिंग ने उन्हें सबका चहेता बना दिया. फरीदा जलाल 1992 में आई फिल्म 'गर्दिश' में जैकी श्रॉफ की मां बनीं थीं, वहीं 1994 में आई फिल्म 'दुलारा' में गोविंदा की मां और इसी साल आई फिल्म 'लाडला' में अनिल कपूर की मां के रोल में दिखी थीं. 

Advertisement

'वीरगति' में सलमान खान की सौतेली मां, दिल वाले दुल्हनिया ले जाएंगे' में काजोल की मां, 'दिलजले' में अजय देवगन और सनी देओल की मां और जुदाई में वह श्री देवी की मां के रोल में दिखी थीं. फरीदा जलाल रवीना टंडन और अक्षय कुमार की मां के रोल में भी नजर आ चुकी हैं.   

बता दें कि बड़े स्टार्स की मां बन चुकी फरीदा जलाल का अपना बेटा भी है, जिसका नाम यासीन जलाल है. यासीन फरीदा और तबरेज बर्मावर के बेटे हैं. यासीन का अपनी मम्मी फरीदा जलाल का हाथ पकड़ कर जाते हुए फोटो वायरल हुआ था, जिसके बाद वह चर्चा में आए थे. यासीन भी लुक में अपनी मम्मी की तरह दिखते हैं और बेहद क्यूट हैं. उन्होंने अन्य स्टारकिड की तरह फिल्मों में करियर नहीं बनाया ना ही वह लाइम लाइट में रहना पसंद करते हैं, लेकिन फिल्मों में करियर बनाया भी होता तो उनकी मम्मी के स्टारडम और उनके लुक का फायदा उन्हें मिला होता.

Advertisement

ये भी देखें :

VIDEO:  दिशा पटानी, जॉन अब्राहम, तारा सुतारिया और अर्जुन कपूर फिल्म प्रमोशन में बिजी

Featured Video Of The Day
NDTV InfraShakti Awards: कार्यक्रम में Pranav Adani ने रखी अपनी बात